पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अखिलेश यादव से मिले पूर्व बसपा सांसद:विधानसभा चुनाव से पहले BSP को एक और झटका, जल्द सपा में शामिल होंगे मेरठ के शाहिद अखलाक

मेरठ8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ शाहिद अखलाक, साथ में अतुल प्रधान - Money Bhaskar
लखनऊ में अखिलेश यादव के साथ शाहिद अखलाक, साथ में अतुल प्रधान

मेरठ के पूर्व बसपा सांसद हाजी शाहिद अखलाक जल्द ही सपा में शामिल होंगे। पूर्व सांसद ने मंगलवार को लखनऊ में अखिलेश यादव से मुलाकात की। पिछले कई दिन से शाहिद अखलाक को लेकर अलग अलग चर्चाएं चल रहीं थी। सपा नेता अतुल प्रधान लगातार शाहिद अखलाक को सपा में शामिल कराने के लिए पैरवी कर रहे थे। मंगलवार को लखनऊ में पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ शाहिद अखलाक मिले तो अतुल प्रधान भी साथ रहे।

शाहिद अखलाक 2000 में बसपा के टिकट पर मेरठ के मेयर बने। 2004 में मेरठ से बसपा के टिकट पर सांसद चुने गए। 2007 में बसपा छोड़कर सपा में शामिल हुए। 2009 के लोकसभा चुनाव में बसपा से चुनाव लड़ने की तैयारी में थे। लेकिन बसपा ने टिकट काट दिया।

2009 के लोकसभा चुनाव से पहले शाहिद अखलाक ने सेक्यूलर एकता पार्टी बनाई। इसी पार्टी से शाहिद अखलाक 2009 में लोकसभा का चुनाव लड़े लेकिन उन्हें हार मिली। 2014 के लोकसभा चुनाव में फिर से बसपा के टिकट पर चुनाव लड़े, लेकिन मोदी लहर में वह हार गए।

बसपा को दूसरा झटका

आगामी विधानसभा चुनावों से पहले बसपा को दूसरा झटका लगा है। इससे पहले हस्तिनापुर के पूर्व विधायक योगेश वर्मा भी सपा में शामिल हो चुके हैं। भले ही शाहिद अखलाक ने बसपा से पूर्व में ही किनारा कर लिया हो, लेकिन आगामी चुनावों से पहले बसपा को झटका लगा है।

कद बढ़ाने में लगे अतुल

छात्र राजनीति से शुरूआत करने वाले अतुल प्रधान समाजवादी पार्टी में अपना कद बढ़ाने में लगे हैं। अतुल प्रधान मेरठ के सरधना सीट से दो बार विधानसभा चुनाव लड़े, लेकिन भाजपा नेता संगीत सोम के सामने दोनों बार चुनाव हार गए। इस बार जहां किसान आंदोलन चल रहा है, ऐसे में अतुल प्रधान ने पूरी ताकत झोंक रखी है। अतुल ने इससे पहले बसपा से पूर्व विधायक याेगेश वर्मा व इनकी पत्नी सुनीता वर्मा को सपा ज्वाइन कराई। सुनीता वर्मा मेरठ में मौजूदा मेयर हैं। अब बसपा से पूर्व सांसद रहे शाहिद अखलाक को सपा में शामिल कराया है।

खबरें और भी हैं...