पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मेरठ SSP प्रभाकर चौधरी का आगरा तबादला:बरेली के SSP रोहित सिंह सजवान होंगे मेरठ के नए वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, यूपी के 11 आईपीएस अफसरों के तबादले

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
SSP प्रभाकर चौधरी - Money Bhaskar
SSP प्रभाकर चौधरी

मेरठ के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रभाकर चौधरी सहित यूपी के 11 IPS अफसरों के तबादला शासन ने कर दिया है। शनिवार देर शाम शासन की तरफ से पुलिस अफसरों के तबादले की सूची जारी की गई है। मेरठ के एसएसपी प्रभाकर चौधरी को आगरा भेजा गया है, बरेली के एसएसपी रोहित सिंह सजवान का मेरठ तबादला किया गया है।

सोतीगंज के वाहन कमेले को कराया बंद

यहां देखें सभी 11 IPS अफसरों के नाम जिनका हुआ तबादला
यहां देखें सभी 11 IPS अफसरों के नाम जिनका हुआ तबादला

SSP प्रभाकर चौधरी शासन के करीबी पुलिस अफसरों में शामिल हैं। मेरठ के सबसे पुराने वाहनों के कमेले सोतीगंज को हटाने में एसएसपी प्रभाकर चौधरी का बड़ा हाथ रहा। सालों से मेरठ का सोतीगंज जनता के लिए मुसीबत बना हुआ था। लेकिन आज तक कोई अफसर सोतीगंज पर एक्शन नहीं ले सका। प्रभाकर चौधरी ने मेरठ एसएसपी रहते हुए सबसे बड़ा काम सोतीगंज पर अवैध वाहन कटान बंद करने का काम किया। कबाड़ियों के यहां ताबड़तोड़ छापेमारी कर सोतीगंज बंद कराया। कबाड़ियों की अवैध संपत्ति को भी जब्त किया। मेरठ जिस अवैध वाहन कमेले के कारण बदनाम था उस दाग को प्रभाकर चौधरी ने ही हटाया।

भ्रष्ट पुलिसवालों पर लिया एक्शन
पुलिसिया सिस्टम में सालों से एक ही थाने पर जमे थानेदारों और भ्रष्ट पुलिसवालों पर भी एसएसपी प्रभाकर चौधरी ने पूरा एक्शन लिया। ऐसे पुलिस अफसर रहे जिन्होंने सभी थानों के थानाध्यक्षों को एक साथ बदल दिया। दरोगाओं से लेकर सिपाहियों और स्टाफ पर कड़ा एक्शन लेने में प्रभाकर चौधरी आगे रहे। माफियाओं की अवैध संपत्ति को गिराने और जब्त करने में भी पूरा एक्शन लिया।

जनता के लिए शुरू किया पीली पर्ची सिस्टम
प्रभाकर चौधरी ने ही थानों से लेकर एसएसपी कार्यालय में जनसुनवाई के लिए पीली पर्ची सिस्टम शुरू कराया। जनता की शिकायतों को सुना जाए और समय पर हल किया जाए इसलिए प्रभाकर चौधरी ने जनता को पीली पर्ची देना शुरू कराया। ताकि सबकी परेशानी समय पर दूर हो।