पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

जहां विस्फोट हुआ वहीं 1 ट्राली बारूद और पटाखे बरामद:24 घंटे पहले मेरठ में विस्फोट में 3 मकान मलबे में हुए तब्दील, 9 घायल

मेरठ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
लिसाड़ीगेट में छापा मारने पहुंचे सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया। साथ में अन्य फोर्स भी मौजूद है। - Money Bhaskar
लिसाड़ीगेट में छापा मारने पहुंचे सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया। साथ में अन्य फोर्स भी मौजूद है।

मेरठ के लिसाड़ीगेट इलाके में सोमवार शाम हुए विस्फोट में 3 मकान मलबे में तब्दील हो गए। जहां 9 लोग घायल हुए और एक की मौत हो गई। मंगलवार शाम सीओ कोतवाली अरविंद चौरसिया ने यहां पुलिस के साथ छापा मारते हुए भारी मात्रा में विस्फोटक पदार्थ और अधबने पटाखे बरामद किए हैं। करीब एक ट्राली विस्फोटक सामग्री बरामद की गई है। पुलिस मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई कर रही है।

फायर टैंकर लेकर पहुंचे सीओ

सीओ कोतवाली मंगलवार शाम लिसाड़ीगेट के समर गार्डन में 60 फुटा रोड पर तीन थानों की फोर्स और 2 फायर टैंकर लेकर पहुंचे। जहां सीओ ने मोहम्मद यूनुस के गोदाम में छापा मारा। यूनुस का बेटा सुहैल एक दिन पहले विस्फोट में झुलस गया, जिसका दिल्ली में नाजुक हालत में इलाज चल रहा है।

विस्फोटक सामग्री को मौके पर ट्रैक्टर ट्राली में भरवाती पुलिस
विस्फोटक सामग्री को मौके पर ट्रैक्टर ट्राली में भरवाती पुलिस

यहां अवैध तरह से पटाखे बनाए जा रहे थे। पुलिस ने बोरों में विस्फोटक सामग्री भरवाते हुए कब्जे में ली। फायर टैंकरों से पहले पहले इसे नष्ट किया उसके बाद कब्जे में ले लिया।

सोमवार को हुआ था विस्फोट

यह फोटो सोमवार का है। विस्फोट के बाद मलबा हटाता बुलडोजर
यह फोटो सोमवार का है। विस्फोट के बाद मलबा हटाता बुलडोजर

लिसाड़ीगेट थाना क्षेत्र के समर गार्डन 60 फुटा रोड पर सोमवार को इंतजार अली के मकान में विस्फोट हुआ। जहां अवैध तरीके से पटाखे बनाए जा रहे थे। इस मकान के साथ दो अन्य मकान भी मलबे में तब्दील हो गए। मौके पर पहुंची फोरेंसिक टीम ने विस्फोटक पदार्थ मिलने की पुष्टि की थी। जिसके बाद पुलिस ने माना की अवैध तरह से पटाखे बनाए जा रहे थे।

धर्म कांटे के बाद बनाया था गोदाम

सीओ अरविंद चौरसिया ने बताया की युनूस का बेटा एक दिन पहले सुहेल विस्फोट में झुलस गया था। धर्म कांटा भी युनूस का है। इसी के पास अवैध तरह से पटाखे बनाए जा रहे थे। मुखबिर की सूचना पर पुलिस ने छापा मारा। पुलिस आगे की कार्रवाई कर रही है।

खबरें और भी हैं...