पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 4 दिवसीय अभ्यास वर्ग:यह एक वैचारिक छात्र संघ, कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान बनाने के लिए हम निरंतर कार्यरत

मऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मऊ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद गोरक्ष प्रान्त का 4 दिवसीय प्रांतीय अभ्यास चल रहा है। प्रांतीय अभ्यास वर्ग लिटिल फ्लावर चिल्ड्रेन स्कूल सिकटिया में जारी है। अभ्यास वर्ग में गोरक्ष प्रांत के 16 जिलों के कार्यकर्ता उपस्थित रहे अभ्यास वर्ग का उद्घाटन राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो० डॉ० राजशरण शाही, प्रांत संगठन मंत्री आनंद गौरव, प्रांत अध्यक्ष प्रो० सुषमा पांडेय, प्रांत सहमंत्री हर्षवर्धन सिंह ने की।

राष्ट्रीय उपाध्यक्ष राजशरण शाही ने उद्घाटन सत्र में कहा कि यह एक वैचारिक छात्र संघ है। विचार का प्रवाह छात्रों में ठीक प्रकार से होता रहे इसलिए हम प्रत्येक वर्ष अपने कार्यकर्ताओं को ऊर्जावान बनाने के लिए निरंतर कार्यरत हैं। जैसे साधक साधना करता है, उस साधना के पश्चात नई उर्जा और नई दिशा प्राप्त करता है। उसके पश्चात समाज जीवन में जाकर कार्य करता है। विद्यार्थी परिषद के कार्यकर्ता समाज जीवन में कार्य करने वाले कार्यकर्ता भी हैं इसलिए वह एक भूमिका में 3 दिन साधना करते हैं।

मऊ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 4 दिवसीय अभ्यास वर्ग।
मऊ में अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद का 4 दिवसीय अभ्यास वर्ग।

विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य राष्ट्रीय पुर्ननिर्माण
प्रांत अध्यक्ष सुषमा पांडेय ने कहा की विद्यार्थी परिषद का उद्देश्य राष्ट्रीय पुर्ननिर्माण है। हमने राष्ट्रीय पुर्ननिर्माण का बहु आयामी कार्य व्यक्ति निर्माण के माध्यम से करने का लक्ष्य रखा है। सैद्धांतिक भूमिका सत्र में क्षेत्रीय संगठन मंत्री घनश्याम शाही ने वर्ग में बैठे विद्यार्थियों को संबोधित किए और कार्यपद्धति सत्र में प्रांत संगठन मंत्री आनंद गौरव ने परिषद के कार्यों की व्याख्या करते हुए वर्ग में बैठे विद्यार्थियों को परिषद के कार्यों को बताया।

स्वावलंबन विषय पर उद्दबोधन
स्वावलंबन सत्र में राष्ट्रीय उपाध्यक्ष प्रो० राजशरण शाही स्वावलंबन विषय पर उद्दबोधन करते हुए भारत को स्वावलंबन बनाने के विषय को बताया। सत्रों में विभिन्न जिलों से आए छात्र कार्यकर्ता एवं अन्य शिक्षक कार्यकर्ता उपस्थित रहे। सत्र का संचालन गोरक्ष प्रांत की संचालन समिति ने किया।

खबरें और भी हैं...