पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मऊ में निकाली गई कलश यात्रा:ग्राम देवी के मंदिर में अखंड मानस पाठ की शुरुआत

मऊ5 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मऊ में भव्य कलश यात्रा के साथ ग्रामदेवी के मंदिर में अखण्ड मानस पाठ की शुरुआत हो गई। मऊ के चित्रकूट विकास खंड रामनगर के ग्राम पंचायत छीबों में ग्राम देवी छिबाइन दाई की कृपा सभी ग्रामीणों पर बनी रहे। इसी मंगल कामना के साथ ग्राम देवी की आराधना के लिए कलश यात्रा निकाली गई।

छीबों में राम जानकी मंदिर में पूजन कर छीबों के प्रमुख मार्ग में नाचते गाते हुए ग्राम देवी छिबाईनदाई के मंदिर में पहुंचे और फिर गाजे बाजे के साथ देवी का पूजन कर मानस महोत्सव के सम्पन्न होने की मंगलकामना की। अखण्ड मानस पाठ का पूजन कर शुभारंभ किया गया।

वैदिक पूजन प बृजनन्दन प्रसाद बलुआ महाराज ने सम्पन्न कराया। छीबों गांव के लोग निरंतर प्रगति पर अग्रसर रहें, किसान खुशहाल रहें युवा पीढ़ी शिक्षा प्राप्त कर गांव का नाम रोशन करें, इसी मनोकामना पूर्ति हेतु कुछ नवयुवकों नें 35 दिवसीय श्री रामचरित मानस अखण्ड पाठ कर ग्राम देवी छिबाइन दाई की आराधना करने की इच्छा जताई।

हर शुभ कार्य करने के पूर्व गांव की प्रथम ग्राम देवी के मंदिर में पूजन आराधना की जाती रही है जो आज भी कायम है। इस मानस महोत्सव में ग्राम सभा छीबों और ग्राम सभा पियरियामाफी के सभी लोग पूर्ववत की तरह प्रतिभाग कर सहयोग करें और अपने समय के अनुरूप अखण्ड मानस पाठ कर ग्राम देवी की कृपा प्राप्त करें।

खबरें और भी हैं...