पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मधुबन में 180 बच्चों को मिला स्मार्टफोन:फोन पाकर छात्रों में उत्साह, बोले- डिजिटलीकरण के दौर में करियर बनाने में मिलेगी मदद

मधुबनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मधुबन में 180 बच्चों को मिला स्मार्टफोन। - Money Bhaskar
मधुबन में 180 बच्चों को मिला स्मार्टफोन।

शिक्षा को बढ़ावा देने और उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे छात्रों को डिजिटल इंडिया से जोड़ने के उद्देश्य से प्रदेश सरकार की ओर से स्मार्टफोन/ टैबलेट का वितरण किया जा रहा है। इसी क्रम में सोमवार को नगर पंचायत मधुबन वार्ड नंबर 9 स्थित दिशा आईटीआई खीरी कोठा में 126 छात्रों के बीच टैबलेट/ स्मार्टफोन का वितरण किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि प्रवीण कुंवर सिंह प्रतिनिधि फतेहपुर मंडाव ब्लाक एवं विशिष्ट अतिथि शंकर मद्धेशिया प्रतिनिधि नगर पंचायत अध्यक्ष मधुबन के हाथों संयुक्त रुप से छात्रों के बीच टेबलेट/ स्मार्टफोन बांटे गये।

स्मार्टफोन पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।
स्मार्टफोन पाकर बच्चों के चेहरे खिल उठे।

सरकार की पहल सराहनीय

कार्यक्रम को संबोधित करते हुए ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रवीण कुमार सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार की यह एक महत्वकांक्षी योजना है। आज के इस डिजिटल युग में उच्च शिक्षा प्राप्त कर रहे हर छात्र के हाथ में स्मार्टफोन का होना जरूरी हो गया है। प्रदेश सरकार इसी दिशा में कार्य कर रही है। कार्यक्रम का संचालन अमित गुप्ता ने किया। विद्यालय के प्रबंधक डॉ. प्रेम भूषण पांडेय ने उपस्थित सभी लोगों का आभार व्यक्त किया और लाभान्वित छात्रों को बधाई देते हुए उनके उज्जवल भविष्य की कामना की। इस अवसर पर सभासद राहुल दीक्षित, राज कुमार, राजेश मिश्रा(प्रधान), पीयूष मद्धेशिया, लाल बहादुर मल्ल आदि उपस्थित रहे।

स्मार्टफोन मिलने पर छात्राओं के चेहरे पर आई मुस्कान।
स्मार्टफोन मिलने पर छात्राओं के चेहरे पर आई मुस्कान।

सकारात्मक प्रयोग की अपील

वहीं दूसरी तरफ नगर पंचायत मधुबन के बाईपास रोड स्थित शहीद अक्षयवर मल्ल महिला महाविद्यालय के 54 छात्र-छात्राओं के बिच भी टैबलेट /स्मार्ट फोन का वितरण किया गया। स्मार्टफोन पाकर विद्यार्थियों के चेहरे ख़ुशी से खिल उठे। यहां पर मुख्य अतिथि भाजपा नेता बजरंगी सिंह बज्जू और विशिष्ट अतिथि ब्लाक प्रमुख प्रतिनिधि प्रवीण कुंवर सिंह ने छात्रों के बीच स्मार्टफोन का वितरण किया। इस मौके पर कॉलेज की प्राचार्य सुनीता सिंह, सभासद लाल बहादुर मल्ल, राजन मल्ल सहित बड़ी संख्या में शिक्षक/शिक्षिका एंव छात्र/छात्राएं मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...