पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मधुबन में निशुल्क शिविर में उमड़ी मरीजों की भीड़:योगा करने की दी गई सलाह, 240 से अधिक मरीजों का उपचार कर दी गई दवाएं

मधुबनएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मधुबन में निशुल्क शिविर में उमड़ी मरीजों की भीड़। - Money Bhaskar
मधुबन में निशुल्क शिविर में उमड़ी मरीजों की भीड़।

नगर पंचायत मधुबन के सुल्तानपुर बारहगांवा स्थित शहीद अक्षयवर मल्ल महिला महाविद्यालय के प्रांगण में रविवार को शारदा नारायण हॉस्पिटल मऊ की चिकित्सीय टीम द्वारा एक निशुल्क स्वास्थ्य शिविर का आयोजन किया गया। सुबह 10 बजे से दोपहर के 2 बजे तक चले इस शिविर में 245 से अधिक मरीजों का निशुल्क उपचार हुआ और उन्हें मुफ्त में दवाइयां भी दी गईं।

दीप प्रज्वलित कर किया गया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ।
दीप प्रज्वलित कर किया गया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ।

योग का बताया महत्व

इस दौरान शिविर में तहसील क्षेत्र के दूरदराज के ग्रामीण अंचलों से आए मरीजों की शुगर लेवल, ब्लड प्रेशर, अस्थमा आदि की जांच आधुनिक मशीनों द्वारा की गई। चिकित्सकों ने रोगों के संबंध में मरीजों को खानपान के बर्ताव के साथ योगा करने की भी सलाह दी और योगा से होने वाले लाभ को बताया। शिविर में मौजूद डॉ. निलेश कुमार, डॉ. सुरेश पासी और डॉ. शिखा जायसवाल ने मरीजों को गर्मी के इस मौसम में खुद को विभिन्न मौसमी बीमारियों से बचने के कई उपाय भी बताये और कहा की इन दिनों मौसम को लेकर अधिक सतर्क रहना जरूरी है।

चिकित्सकों का जताया आभार

थोड़ी सी लापरवाही आपको बीमार कर सकती है। शहीद अक्षयवर मल्ल महिला महाविद्यालय के प्रबंधक धीरज मल्ल, प्राचार्य डॉ. सुनीता सिंह व राजन मल्ल ने शिविर में मौजूद सभी चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों के प्रति आभार व्यक्त किया और समय समय पर आगे भी इस प्रकार के आयोजन का भरोसा दिलाया। इस अवसर पर मुख्य रूप से डॉ. मनोज रंजन पाण्डेय, डॉ. हरिकेश यादव, दीपिका तिवारी, कविता सहित महाविद्यालय के शिक्षक/ शिक्षिकाएं उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...