पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57107.15-2.87 %
  • NIFTY17026.45-2.91 %
  • GOLD(MCX 10 GM)481531.33 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633740.45 %

मौसम ने ली करवट:बेमौसम हुई बारिश के कारण हुआ जलभराब, लोगों को उठानी पड़ी दिक्कत

मथुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
करीब एक घण्टे से ज्यादा समय तक हुई बारिश के कारण वृंदावन के अलग अलग इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। जिसने नगर निगम के इंतजाम की पोल खोल दी - Money Bhaskar
करीब एक घण्टे से ज्यादा समय तक हुई बारिश के कारण वृंदावन के अलग अलग इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। जिसने नगर निगम के इंतजाम की पोल खोल दी

मथुरा में रविवार की सुबह बेमौसम हुई बारिश से मौसम तो सुहाना हो गया। लेकिन जगह जगह हुए जलभराव के कारण लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब एक घण्टे से ज्यादा समय तक हुई बारिश के कारण वृंदावन के अलग अलग इलाकों में जलभराव की स्थिति उत्पन्न हो गयी। जिसने नगर निगम के इंतजाम की पोल खोल दी।

सुबह निकली कड़क धूप के बाद बदला मौसम

रविवार की सुबह मौसम साफ था तेज धूप निकल रही थी। लेकिन साढ़े दस बजे मौसम ने अचानक करवट ली और अचानक अंधेरा छा गया। बदले मौसम ने लोगों को राहत दी लेकिन कुछ ही देर में शुरू हुई बारिश के कारण हुए जलभराव से लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। करीब एक घण्टे से ज्यादा देर तक हुई बारिश ने वृंदावन की सूरत बदल कर रख दी।

इन इलाकों में हुआ जलभराव

बारिश के कारण मथुरा में तो ज्यादा जलभराव देखने को नहीं मिला। लेकिन वृंदावन के अधिकांश इलाके जलमग्न नजर आए। यहां बाँके बिहारी मंदिर मार्ग , दाऊ जी तिराहा, सीएफसी चौराहा, विद्यापीठ चौराहा , रंगनाथ मंदिर , पत्थर पुरा इलाकों में जलभराव हो गया। शहर में जगह जगह हुए जलभराव के कारण स्थानीय लोगों के साथ साथ श्रद्धालुओं को भी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। श्रद्धालु जलभराव के बीच से मंदिरों में आते जाते दिखाई दिए।

बाँके बिहारी मंदिर मार्ग , दाऊ जी तिराहा, सीएफसी चौराहा, विद्यापीठ चौराहा , रंगनाथ मंदिर , पत्थर पुरा इलाकों में जलभराव हो गया
बाँके बिहारी मंदिर मार्ग , दाऊ जी तिराहा, सीएफसी चौराहा, विद्यापीठ चौराहा , रंगनाथ मंदिर , पत्थर पुरा इलाकों में जलभराव हो गया

पेड़ पर गिरी आकाशीय बिजली

तेज बारिश के बीच आकाशीय बिजली गिरने के कारण एक पेड़ धराशायी हो गया।वृन्दावन के भूत गली इलाके में स्थित रामकुंज आश्रम में नीम के पेड़ पर बिजली गिरने के चलते वह धराशाई हो गया। जिसकी बजह से उसके नीचे खड़ी एक गाड़ी क्षतिग्रस्त हो गयी। वहीं दो कमरों में भी चटकन आ गयी।

जलभराव ने खोली नगर निगम की पोल

एक घण्टे से ज्यादा समय तक हुई बारिश के कारण हुए जलभराव ने नगर निगम की पोल खुल गयी। नालियों की सफाई न होने के कारण कुछ ही देर में पानी सड़कों पर भर गया। जिसकी बजह से लोगों को दिक्कत उठानी पड़ी।

आकाशीय बिजली गिरने से 5 महिला सहित 6 घायल

थाना मगोर्रा क्षेत्र के पाली डूंगरा गांव में किसान के खेत पर धान काटने गई महिला मजदूर बिजली गिरने से घायल हो गये। मजदूरों को निकटवर्ती के एम मेडिकल कॉलेज हास्पिटल में भर्ती कराया गया है। घायल मजदूरों का उपचार चल रहा है। घटना से क्षेत्र में हडकंप मचा हुआ है। रविवार को किसान हरिओम के खेत में किसान सहित कुछ महिलाएं धान काटकर पेड़ के नीचे बैठी थी। तभी बारिश के मौसम होने के चलते आकाशीय बिजली चमकने लगी। बिजली गिरने से खेत में धान काट रही मजदूर महिला फूला (40), चंदा देवी (40), रज्जो(40), रचना कुमारी(18), बीना देवी (20) आदि सहित किसान हरिओम(41) घायल हो गये। जिला पंचायत अध्यक्ष किशन चौधरी का कहना है कि खेत में कार्य कर रही महिला मजदूर आकाशीय बिजली की चपेट में आ गई उपचार चल रहा है।