पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मथुरा में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव:1 दिन में 43 हजार से ज्यादा लोगों ने 480 कैंपों पर लगवाई वैक्सीन, ग्रमीणों से टीका लगवाने की डीएम ने की अपील

मथुरा6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ग्रामीणों से वैक्सीन लगवाने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने की अपील। - Money Bhaskar
ग्रामीणों से वैक्सीन लगवाने के लिए जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने की अपील।

कोरोना के खिलाफ रविवार को मथुरा में मेगा वैक्सीनेशन ड्राइव चलाई गयी। इस अभियान के तहत जनपद में करीब 480 स्थानों पर कैंप लगाए गए। वैक्सीन कैंपों में करीब 43 हजार से ज्यादा लोगों के एक दिन में वैक्सीन लगाई गई।

डीएम ने किया वैक्सीन सेंटरों का निरीक्षण
रविवार को चलाये गए मेगा वैक्सीन ड्राइव का डीएम ने औचक निरीक्षण किया। जिलाधिकारी सबसे पहले गोवर्धन तहसील के ग्राम अडीग, सोंख, पेंठा एवं परासौली केंद्रों पर पहुंचे। जिलाधिकारी नवनीत सिंह चहल ने वैक्सीनेशन में तेजी लाने के निर्देश देते हुए कहा कि पूरे जनपद में वैक्सीनेशन का कार्य शत प्रतिशत पूर्ण कर लिया जाएl जिलाधिकारी ने कहा कि अपने-अपने गांव में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराएं एवं सेकंड डोज को अधिक से अधिक लगवाएं। उन्होंने आशा, आंगनबाड़ी एवं एएनएम से कहा कि आप घर-घर में जाकर वैक्सीनेशन करें। जिससे कि कोई भी व्यक्ति छूटने न पाए।

ग्रामीणों से डीएम ने की अपील
निरीक्षण के दौरान जिलाधिकारी ने ग्राम वासियों से अपील करते हुए कहा कि वैक्सीनेशन अवश्य करा लें, जिससे संक्रमण से बचने में आसानी होगी। वैक्सीनेशन की प्रथम एवं द्वितीय डोज अवश्य लगवाएं। उन्होंने कहा कि अपने आस-पास के व्यक्तियों को एवं 15 से 18 वर्ष के किशोरों को भी जागरूक कर वैक्सीनेशन कराने हेतु प्रेरित करें।

महिलाएं करें लोगों को जागरूक : डीएम
महिलाओं से अपील करते हुए डीएम ने कहा कि अपने आस-पास रहने वाले लोगों को टीका लगवाने को लेकर जागरूक करें। जिलाधिकारी ने मुख्य चिकित्सा अधिकारी को निर्देशित किया कि जनपद में अधिक से अधिक वैक्सीनेशन कराया जाए एवं लोगों को जागरूक किया जाए। जिस गांव में वैक्सीनेशन का कार्य कम है उस ग्राम पंचायत में वैक्सीनेशन कार्य में गति लाई जाए।

जनपद में लग चुकी है अब तक 28 लाख से ज्यादा डोज
जिला प्रतिरक्षण अधिकारी डॉ. मनीष पौरुष ने बताया कि जनपद में वैक्सीनेशन अभियान तेजी से चल रहा है। अब तक जनपद में 28 लाख 58 हजार 462 वैक्सीन की डोज लग चुकी हैं, जिसमें से 18 लाख 50 हजार के फर्स्ट डोज, जबकि बाकी को दोनों डोज लग चुके हैं। डॉ. मनीष पौरुष ने बताया कि जनपद में जल्द ही शत प्रतिशत वैक्सीन लगाने का लक्ष्य पूरा कर लिया जाएगा।