पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57684.791.09 %
  • NIFTY17166.91.08 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47590-0.92 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61821-0.24 %

लड़के से परेशान होकर महिला सैनिक ने की आत्महत्या:मथुरा में कमरे में शव लटकता मिला, सुसाइड नोट में लिखा- पापा प्रवीण को माफ मत करना

मथुराएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
छवि ने मैसेज में सुसाइड के लिए प्रवीण नाम के युवक को दोषी ठहराया है।

मथुरा में सोमवार को 22 साल की महिला ने आत्महत्या कर ली। वह थाना गोवर्धन क्षेत्र की रहने वाली थी। उसकी तैनाती जम्मू में लांस नायक के पद पर थी। बताया जा रहा है कि एक युवक उसे परेशान करता था। इसके बाद उसने इस तरह का कदम उठाया। उसने सुसाइड करने से पहले अपने पिता को एक मैसेज भी भेजा था, जिसमें एक युवक को अपनी मौत के लिए जिम्मेदार ठहराया था। ये भी लिखा है कि पापा प्रवीण को माफ मत करना। पिता ने आरोपी के खिलाफ थाने में तहरीर दी है। पुलिस मामले की जांच में जुटी हुई है।

दो साल पहले सेना में हुई थी भर्ती

थाना गोवर्धन क्षेत्र की रहने वाली छवि (22) दो साल पहले सेना में भर्ती हुई थी। दो साल की ट्रेनिंग के बाद महिला सैन्य कर्मी की पोस्टिंग जम्मू में लांस नायक पद पर हुई थी। महिला सैन्यकर्मी 2 अक्टूबर को छुट्टी लेकर अपने घर आई हुई थी। सोमवार को उसने अपने कमरे में फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली।

नौकरी से आने के बाद उदास रहती थी छवि

2 अक्टूबर को बेटी छुट्टी लेकर घर आई तो परिवार में जश्न का माहौल था। बेटी के सेना में भर्ती होने की खुशी में परिजनों ने भंडारा कराया था। हालांकि, छवि पिछले कुछ तीन-चार दिनों से गुमसुम रहने लगी थी। इस बारे में परिजनों ने उससे बात करने की कोशिश भी की, लेकिन उसने कुछ नहीं बताया।

पिता बेटी को लेकर मिलिट्री हॉस्पिटल गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।
पिता बेटी को लेकर मिलिट्री हॉस्पिटल गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

मोबाइल पर बेटी का मैसेज देख उड़े पिता के होश

पिता ने बताया कि छवि की मां मायके गई थी। रविवार को परिजन घर की ऊपरी मंजिल पर कमरे में सो रहे थे जबकि बेटी छवि नीचे के कमरे में सो रही थी। रोज की तरह सुबह 4 बजे उनकी नींद खुली। उन्होंने अपना मोबाइल फोन उठाया। उसमें बेटी का मैसेज पड़ा था। मैसेज पढ़ने के बाद वह बेटी के कमरे की तरह दौड़ पड़े। कमरे में जाकर देखा तो पंखे से छवि की लाश लटकी हुई थी। आनन-फानन मे बेटी को फंदे से उतार कर वे मिलिट्री हॉस्पिटल लेकर गए। वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

सुसाइड नोट का स्क्रीनशॉट।
सुसाइड नोट का स्क्रीनशॉट।

छेड़खानी से तंग आकर की आत्महत्या
महिला सैन्यकर्मी के पिता ने बताया कि उनकी बेटी कुछ दिन से परेशान थी। घरवालों के बात करने पर भी वह कुछ बता नहीं रही थी। उसने सुसाइड मैसेज में अपनी मौत के लिए एक युवक को जिम्मेदार ठहराया है। उसके द्वारा गलत फोटो बनाकर सोशल मीडिया पर वायरल करने का भी जिक्र किया है। उसकी गिरफ्तारी की मांग की है। सुसाइड नोट के आधार पर छवि के पिता ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने उसके शव को पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

सुसाइड नोट के आधार पर छवि के पिता ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने उसके शव का पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।
सुसाइड नोट के आधार पर छवि के पिता ने थाने में तहरीर दी है। पुलिस ने उसके शव का पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया है।

सुसाइड नोट में प्रवीण नाम के युवक का किया जिक्र

छवि ने मैसेज में लिखा था कि पापा मैंने तुम्हें बताया नहीं, प्रवीण ने मुझे बहला फुसलाकर 31 तारीख को अपने घर बुलाया था। 4 दिन मुझे अपने पास रखा। मुझे नशीला पदार्थ खिलाकर मेरी ब्लू फिल्म बना ली और अश्लील तस्वीरें खींच ली। उसके बाद उसे वायरल कर दिया। मुंह खोलने पर मुझे, भाई को और आपको जान से मारने की धमकी दी। उसने ये भी कहा कि तुम्हें मुझसे शादी करनी पड़ेगी। आपकी और मेरी बदनामी होगी। इस वजह से मैं इस तरह का कदम उठा रही हूं। आप प्रवीण को माफ मत करना।