पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पोते की गर्लफ्रेंड को ढूंढ रहा बाबा:थाने में दी तहरीर, बोला-किसी से फोन पर करता है बात, ठुकरा रहा शादी के रिश्ते

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मैनपुरी में एक बाबा अपने पोते की गर्लफ्रेंड को ढूंढ रहा है। इसके लिए उसने थाने में तहरीर दी है, जिसमें कहा कि उसका पोता किसी लड़की से फोन पर बात करता है। उसके लिए जो भी रिश्ता आता है, उसे वह ठुकरा देता है और कहता है कि अभी उसकी शादी की उम्र नहीं हुई है। फिलहाल, पुलिस ने मामला दर्ज कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है।

मामला किशनी थाना क्षेत्र के गांव से जुड़ा है। यहां रहने वाले 87 साल के रिटायर्ड फौजी दयाराम दिवाकर ने तहरीर में बताया कि, उनका इकलौता बेटा गिरीशचंद्र भी आर्मी में था। दो साल पहले वह रिटायर्ड हो गया। दो महीने पहले मेरे बेटे का एक्सीडेंट हो गया था। हादसे में बेटे का पैर टूट गया और वह चल नहीं पाता।

यह फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है। जिसमें वह अपनी फौजी वाली फोटो दिखा रहे हैं।
यह फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है। जिसमें वह अपनी फौजी वाली फोटो दिखा रहे हैं।

इकलौता है पोता
बाबा दयाराम ने आगे बताया कि, बेटा का भी इकलौता बेटा शैन्की (21 साल) है। वह इंटर पास कर चुका है। उसके पिता की तबीयत खराब होने पर वह खेती में हाथ बंटाता है। परिवार उसकी शादी करना चाह रहा है, लेकिन वह शादी से मना कर रहा है।

यह फोटो शैन्की की है। इसमें वह अपने घर पर बैठा हुआ है।
यह फोटो शैन्की की है। इसमें वह अपने घर पर बैठा हुआ है।

20-25 रिश्ते कर चुका है मना
दयाराम ने कहा, "मेरे पोते के लिए 4-5 महीने में 20 से 25 अच्छे-अच्छे रिश्ते आए, लेकिन वह हर बार शादी करने से मना कर देता है। इसके चलते घरवाले परेशान हैं। जब इसकी वजह खोजी गई तो पता चला कि वह किसी लड़की से प्यार करता है। जब लड़की के घरवालों से बात की गई तो उन्होंने कहा कि यह अफवाह है।

यह फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है, जहां वे अपने परिवार के साथ बैठे हुए हैं।
यह फोटो रिटायर्ड फौजी के घर की है, जहां वे अपने परिवार के साथ बैठे हुए हैं।

'किसी से फोन पर करता है बात'
इसके बावजूद भी शैन्की किसी से फोन पर बातचीत करता रहता है, जिससे शक होता है कि उसकी कोई गर्लफ्रेंड है, जिसका राज वह छिपा रहा है। इसलिए वह शादी से मना कर देता है। बाबा दयाराम ने कहा, "ग्रामीण बताते हैं कि मेरे पोते की गांव में ही कोई प्रेमिका है, जिससे फोन पर बात होती रहती है।

'दो साल बाद शादी करूंगा'
बाबा ने पुलिस से मांग की है कि मेरे पोते को पकड़कर उससे पूछताछ की जाए। अगर पोते के प्रेम संबंध उस लड़की से निकले तो मैं गांव में मुंह दिखाने लायक नहीं रहूंगा। शैन्की का कहना है कि, उसे दो साल का साल का समय चाहिए। अभी कौन सी शादी की उम्र हुई। थाना प्रभारी किशनी धर्मेंद्र सिंह ने कहा कि तहरीर मिली है। मामले की जांच कर आवश्यक कार्रवाई की जाएगी।

खबरें और भी हैं...