पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी में छात्रों का रहा दबदबा:हाईस्कूल में राजमंगल और इंटरमीडिएट में अनुराग बने जिला टॉपर

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैनपुरी में छात्रों का रहा दबदबा। - Money Bhaskar
मैनपुरी में छात्रों का रहा दबदबा।

उत्तर प्रदेश माध्यमिक शिक्षा परिषद की हाईस्कूल और इंटरमीडिएट का रिजल्ट घोषित हो गया है। पिछले 2020 की तुलना में इस वर्ष 2022 में छात्र छात्राओं का बेहतर परिणाम रहा। हाईस्कूल में 86.32% और इंटरमीडिएट 83.96% परीक्षार्थियों ने सफलता हासिल की।

जिले के हाईस्कूल टॉपर
जनपद में हाईस्कूल परीक्षा के परिणामों में इस वर्ष छात्रों ने बाजी मारी। डॉ. राममनोहर लोहिया इंटर कॉलेज किशनी के छात्र राजमंगलम ने परीक्षा में 93.67 प्रतिशत अंक पाकर जनपद में पहला स्थान प्राप्त किया। वहीं किशनी निवासी अथर्व ने 93 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा और भोगांव के इशेंद्र सिंह ने 92.67 प्रतिशत अंक पाकर जिले में तीसरा स्थान पाया है। वहीं राजमंगल ने बताया कि छात्र स्कूल के साथ-साथ सेल्फ स्टडी करके भी टॉपर बन सकते हैं। राज मंगल के पिता टेंट व्यवसायी हैं। बेटे को जिला टॉप करने पर लोगों को मिठाई खिलाकर खुशी का इजहार किया है। बड़ी संख्या पर लोग बधाई देने के लिए आवास पर पहुंचे।

इंटरमीडिएट के टॉपर
जिले में इंटरमीडिएट के छात्रों ने हाईस्कूल के छात्रों की तरह जिले में अपना दवदबा कायम रखा। 83.96 प्रतिशत परीक्षार्थी इंटर की परीक्षा में पास हुए हैं। जिसमें सतानंद इंटर कॉलेज रठेरा के छात्र अनुराग यादव ने 88.60 प्रतिशत अंक पाकर जिले में पहला स्थान बनाया। राठेरा जैसे पिछड़े गांव में रहने के बाद भी कड़ी मेहनत के बाद अनुराग इस मुकाम पर पहुंचे हैं। अनुराग के इंटरमीडिएट में जिला टॉप करने की सूचना पर जश्न का माहौल है। लोग अनुराग को मिठाइयां खिलाकर बधाई दे रहे हैं। अनुराग का सपना आईआईटी को पास करके इंजीनियर बनने का है।

वहीं आदर्श राष्ट्रीय आवासीय इंटर कॉलेज कुरावली रोड मैनपुरी के छात्र अनिष्क राजपूत ने 87 प्रतिशत अंक पाकर दूसरा स्थान। जैन इंटर कॉलेज करहल के कॉमर्स के छात्र बसंत कुमार और मयंक राज ने 86.40 प्रतिशत अंकों के साथ बराबरी का प्रतिशत पाकर जिले में तीसरा स्थान पाया।

खबरें और भी हैं...