पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी…25 हजार छात्र देंगे परीक्षा:प्राथमिक वर्ग की परीक्षा में शामिल होंगे 16,379 परीक्षार्थी, उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 8,697 बैठेंगे छात्र, बनाए गए हैं 28 केंद्र

मैनपुरी7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
up tet - Money Bhaskar
up tet

यूपी में 23 जनवरी को आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा के लिए मैनपुरी जिले में प्राथमिक स्तर पर 28 और उच्च प्राथमिक स्तर पर 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। डीएम ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा केंद्र पर तैयारियां पूरी करने के निर्देश दिए हैं। जिले में कुल 25,076 परीक्षार्थी दोनों पालियों में परीक्षा देंगे।

बनाए गए हैं 28 केंद्र

जिला विद्यालय निरीक्षक मनोज कुमार वर्मा ने बताया कि 28 नवंबर को निरस्त हुई शिक्षक पात्रता परीक्षा अब 23 जनवरी को आयोजित होने जा रही है। 23 जनवरी को प्रथम पाली में सुबह 10 बजे से 12:30 बजे तक प्राथमिक स्तर की शिक्षक पात्रता परीक्षा का आयोजन होगा। यह परीक्षा जिले के 28 केंद्रों पर आयोजित होगी।

उन्होंने बताया कि प्राथमिक वर्ग की परीक्षा में 16,379 परीक्षार्थी बैठने जा रहे हैं। वहीं द्वितीय पाली में अपराह्न 2:30 बजे से पांच बजे तक उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा आयोजित होगी। उच्च प्राथमिक स्तर की परीक्षा में 8,697 परीक्षार्थी बैठने जा रहे हैं। परीक्षा की सारी तैयारियां पूर्ण कर ली गई हैं। डीएम अविनाश कृष्ण सिंह ने सभी केंद्र व्यवस्थापकों को परीक्षा की तैयारियों को अंतिम रूप दिए जाने के निर्देश दिए हैं। बृहस्पतिवार से परीक्षा के लिए प्रवेश ऑनलाइन अपलोड होना शुरू हो गए थे।

इस नियम का करना होगा पालन

सचिव परीक्षा नियामक ने पत्र जारी कर बताया है कि 23 जनवरी को आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा में पहुंचने वाले छात्र-छात्राओं को परीक्षा केंद्र पर आने-जाने के लिए किराया नहीं देना होगा। परीक्षार्थियों को ऑनलाइन प्राप्त प्रवेश पत्र की छह प्रतियां करानी होंगी। आते समय और जाते समय एक-एक प्रति बस परिचारक को देनी होगी। प्रति पर अपने बस पर सवार होने और उतरने का स्थान भी लिखना होगा।

23 जनवरी को आयोजित होने वाली शिक्षक पात्रता परीक्षा के प्राथमिक वर्ग के लिए जिले में 28 और उच्च प्राथमिक वर्ग के लिए 19 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। सभी परीक्षा केंद्रों के प्रभारियों को निर्देश दिए गए हैं कि सारी व्यवस्थाएं 20 जनवरी तक ही पूरी कर लें। जिलाधिकारी के निर्देशन में परीक्षा की तैयारियां की जा रही हैं।