पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी में सामूहिक विवाह के नाम पर वसूली:रजिस्ट्रेशन और सर्टिफिकेट के नाम लिया जा रहा पैसा, किसान यूनियन ने किया विरोध

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में बड़ी लापरवाही सामने आई है। मैनपुरी रजिस्ट्रार ऑफिस में रजिस्ट्रेशन और प्रमाण पत्र के नाम पर वसूली की जा रही है। वसूली का वीडियो वायरल हो रहा है। जहां गरीबों से मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के नाम पर पैसा मांगा जा रहा है। इसके बाद उनका रजिस्टेशन किया जा रहा है। हालांकि कार्यालय में हंगामा होने पर रजिस्ट्रार ने पैसे वापस कराए हैं।

पैसे लेते मौजूद लोगों ने बनाया वीडियो
मामला किशनी तहसील के रजिस्टार ऑफिस से जुड़ा है। जहां पर तैनात रजिस्ट्रार बीएन सिंह का किसान यूनियन के पदाधिकारियों ने वीडियो बना लिया। जिसके बाद वायरल कर रजिस्टार पर गंभीर आरोप लगाए हैं। किसान यूनियन के तहसील अध्यक्ष उमेश पांडे ने इस मामले पर बात की तो रजिस्ट्रार ने हंगामा होता देख अपने प्राइवेट सहयोगी सुभाष से रुपए वापस करने का आदेश दिया।

रजिस्ट्रार कार्यालय में सामूहिक विवाह के नाम पर वसूली की जा रही है।
रजिस्ट्रार कार्यालय में सामूहिक विवाह के नाम पर वसूली की जा रही है।

रजिस्ट्रार कार्यालय में वसूली
किसान यूनियन के सदस्यों ने वीडियो वायरल कर दिया। जिसके बाद रजिस्ट्रार और कार्यालय के कर्मचारियों पर गंभीर आरोप भी लगाया है। साथ इस मामले की जांच कर कार्रवाई किए जाने की मांग की है। इस मामले पर अपर जिलाधिकारी रामजी मिश्र ने बताया मामला संज्ञान में आया है। जांच किशनी एसडीएम को सौंपी गई है। मुख्यमंत्री के महत्वाकांक्षी योजना को पलीता लगा छवि धूमिल करने वाले नुमाइंदों पर योगी सरकार किस प्रकार की कार्रवाई करती है। अब ये तो आने वाला वक्त ही बताएगा।

खबरें और भी हैं...