पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी में नगर पालिका की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश:शिकायत के बाद भी मनमानी कर रहा पालिका, चारागाह की जमीन पर कूड़ा कर रहा डंप

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
कूड़ा डालने जा रही गाड़ी को लोगों ने रोका - Money Bhaskar
कूड़ा डालने जा रही गाड़ी को लोगों ने रोका

मैनपुरी में नगर पालिका की लापरवाही से ग्रामीणों में आक्रोश फैल गया है। ग्रामीणों ने नगर पंचायत की गाड़ी के आगे बैठकर विरोध प्रदर्शन किया। जिला अधिकारी से समस्या से निजात दिलाने की मांग की। ग्रामीणों का आरोप है कि नगर पंचायत को एसडीएम द्वारा मना करने के बाद भी संसारपुर के पास कूड़ा डंप किया जा रहा है। कूड़े से उठने वाला धुंआ,बदबू और मक्खियों से लोगों का जीना दुश्वार हो गया है। इसी के चलते बीमारियां फैलने का भी खतरा बना हुआ है। लेकिन नगर पालिका आमजनों की फिक्र छोड़ अपनी मनमानी पर उतारू हैं।

मामला नगर पालिका मैनपुरी से जुड़ा है। संसारपुर स्थित चारागाह के लिए पड़ी जमीन पर पालिका कूड़े की डंपिंग करा रहा है। इस डंपिंग से मोहल्ले में फैल रही गंदगी से लोग धुंआ,मक्खी, दुर्गंध से बेहद परेशान हैं। एसडीएम सदर ने एक दिन पूर्व यहां डंपिंग न करने के निर्देश दिए थे। लेकिन शनिवार को पालिका की गाड़ियां कूड़ा लेकर फिर पहुंच गई।

नगर पालिका की लापरवाही से परेशान लोग रोड पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे।
नगर पालिका की लापरवाही से परेशान लोग रोड पर बैठकर प्रदर्शन करने लगे।

नगर पालिका की गाड़ी देख लोगों का फूटा गुस्सा
गाड़ियों को देखकर लोगों का पारा चढ़ गया और उन्होंने गाड़ियों को सड़क पर ही रोक लिया। जिसके बाद प्रदर्शन करने लगे। आरोप लगाते हुए छात्रा आशी ने बताया जब हम लोग पढ़ने के लिए बैठते हैं तो काफी मक्खी आ जाती हैं। मक्खियां और धुंए से यहां पढ़ने वाले छात्र-छात्राओं को काफी परेशानी उठानी पड़ रही है। पहले भी गाड़ियां रोक कर मना कर चुके हैं। लेकिन फिर भी नहीं मानते। आज फिर छात्राओं ने मिलकर गाड़ियां रोकी हैं।

नगर पालिका की गाड़ियों को रोड पर ही रोका गया।
नगर पालिका की गाड़ियों को रोड पर ही रोका गया।

लोगों का जीना मुहाल हो गया है
दूसरे स्थानीय निवासी कमलेश ने बताया कूड़े से काफी समस्याएं उत्पन्न होती हैं। बच्चे पढ़ाई नहीं कर पाते। नगरपालिका कर्मी कूड़े में आग लगा देते हैं। कूड़े में पल रहे मच्छर और बदबू से मुहल्ला वासियो का जीवन नरक हो गया है। कई बार जिला अधिकारी, उपजिला अधिकारी और ईओ को ज्ञापन दिए। लेकिन कोई सुनवाई नहीं हो रही है। आज हम लोगों ने गाड़ियों को रोक कर इस समस्या से निजात दिलाने की मांग की है।

खबरें और भी हैं...