पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी…दबंग प्रधान ने परिवार को किया बेघर:तालाब बनवाने के लिए बना रहा दबाव, कलेक्ट्रेट पहुंचे पीड़ित परिवार ने कहा- सिर छुपाने के लिए मिले जगह

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

यूपी की योगी सरकार भले ही गरीबों को आवास देने की बात करती हो। परंतु मैनपुरी की तहसील भोगांव क्षेत्र में रहने वाला एक परिवार वर्षों से झोपड़ी में रहकर गुजारा कर रहा था। आज यह परिवार गांव में एक आशियाने की तलाश में जुटा है। कारण यह कि दबंग प्रधान ने उसे झोपड़ी खाली कर वहां से हटाने का अल्टीमेटम दिया है। अब गरीब परिवार जिला अधिकारी के दरबार में पहुंचा है। ताकि उसे कोई सिर छुपाने की जगह मिल जाये।

ग्राम प्रधान खाली करवा रहा झोपड़ी

पूरा मामला मैनपुरीं की तहसील भोगांव का है। यहां ग्राम बनाकिया का जय चंद्र और उनका परिवार एक झोपड़ी में रहता है। जिला अधिकारी के दरबार में शिकायत लेकर पहुंची सुमन पत्नी जयचंद्र ने बताया कि वह शादी करके उसी झोपड़ी में आई थी। जिसमें अभी रह रही हैं।

झोपड़ी की जगह बनना है तालाब

अब ग्राम प्रधान अनिलेश और ग्राम रोजगार सेवक कन्हैया ने कहा है कि आप लोग यह जगह खाली कर दो। यहां पर एक तालाब का निर्माण किया जाएगा। पूछने पर की हम कहां जाएंगे तो कह दिया कि यह हम नहीं जानते हैं। ऐसे में मेरे पास गांव छोड़ने के अलावा और कोई रहने की जगह नहीं है।

इसीलिए पीड़ित परिवार जिला अधिकारी महोदय के पास शिकायत लेकर पहुंचा। जयचंद्र ने बताया कि मेरे छोटे-छोटे बच्चे हैं। उसी झोपड़ी में मैंने कई वर्षा गुजरे हैं। आज अगर हम हमारी झोपड़ी से भी निकाल दिए जाएंगे तो हम बच्चे लेकर कहा जाएंगे।