पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

प्रशु दयाल को बसपा से मिला टिकट:मैनपुरी के किशनी विधानसभा सीट से चुनाव जीतना है लक्ष्य, कहा- गरीबों की कायाकल्प करना है लक्ष्य

मैनपुरी4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशु दयाल को बसपा से मिला टिक� - Money Bhaskar
प्रशु दयाल को बसपा से मिला टिक�

मैनपुरी की विधानसभा किशनी के एक छोटे से गांव भांवत से निकल कर एक राज मिस्त्री का काम करने वाले पिता के बेटे हैं प्रभुदयाल। अपनी मेहनत और लग्न से दिल्ली जैसे शहर में ठेकेदारी कर इतना पैसा कमाया कि हवाई जहाज खरीदने तक की हैसियत रखने लगा। ऑडी जैसी महंगी कार में घूमने बाले प्रभु दयाल के मन में एकाएक ऐसे ही गांव वाशियों के बदलाव की लगन जागी कि बसपा सुप्रीमो मायावती ने उन्हें राजनीति में आने का न्योता दे डाला।

अब प्रभु दयाल का एक ही मकशद है कि वे अपनी क्षेत्र की जनता के लिए ऐसा कुछ करें कि उनकी दिशा और दशा दोनों बदल जाये। बात कर रहे हैं मैनपुरी की किशनी विधानसभा से बसपा पार्टी से धोषित हुए प्रत्याशी प्रभु दयाल की। प्रभु दयाल को इस विधानसभा सीट का प्रबल दावेदार मना जा रहा है। उन्होंने बताया कि अब उनके जीवन का एक ही लक्ष्य है। क्षेत्र में बसे गरीब, वंचित और कमजोरों के जीवन शैली में परिवर्तन लाना।

उन्होंने बताया कि मेरी पहली प्राथमिकता है कि इस क्षेत्र में शिक्षा का स्तर ऊंचा हो, गरीबों को काम मिले। ताकि वे अपने सपनों को पूरा कर सकें। प्रभु दयाल ने भांवत क्षेत्र में एक बड़े से फार्म का निर्माण भी किया है। जहां वह मछली पालन का काम भी करते हैं। ताकि आस-पास के लोगों को रोजगार मिल सके।

उन्होंने बताया कि मुझे किशनी विधान सभा से टिकट मिला है। जीत हाशिल कर यहां की जनता के स्तर में बदलाव लाना ही मेरा मकशद बन गया है। उन्होंने बताया कि मैं दिल्ली में रहकर एक लग्जरी लाइफ जी रहा था। चाहता तो आगे भी यह सिलसिला चलता रहे, पर यहां की जनता को मेरी ज्यादा जरूरत है। अब इनके सपने पूरे करना ही मेरा सपना है जिसे मैं राजनीति में आये बिना नहीं कर सकता हूं। उनके चुनाव में कूदने से मैनपुरी में विधानसभा किशनी सीट का दंगल अब दिलचस्प हो गया है।