पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

बसपा प्रत्याशी की शिक्षा की अलख:गौरव नंदन बोले- शिक्षा से ही खुलेंगे ज्ञान के दरवाजे, जो चाहो कर सकते हो हासिल

4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैनपुरी - Money Bhaskar
मैनपुरी

यूपी में विधानसभा चुनावों को लेकर सभी दल अपने प्रत्याशियों की घोषणा करने में जुटे हैं। ऐसे में बसपा प्रमुख ने भी मैनपुरीं जैसी महत्वपूर्ण सीट सदर से गौरव नंद को चुनाव मैदान में उतारा है।

अगर उनके बारे में बात करें तो गौरव नंद भगत सिंह जन सेवा क्रान्ति के राष्ट्रीय अध्यक्ष भी हैं। उन्होंने B.Tech, MBA, LLB की पढ़ाई कर रखी है। उनका मानना है कि शिक्षा से हमें ज्ञान मिलता है और शिक्षा ही है जो हमारे लिए कई दरवाजे खोल देती है।

दरशल मैनपुरी समाजवादियों का गढ़ माना जाता है। ऐसे में मैनपुरी की सीट पाना अन्य दलों के लिए ठीक वैसे ही है जैसे अंडमान पैदल जाना। बसपा प्रमुख मायावती ने मैनपुरी में जिस प्रत्याशी को चुनाव मैदान में उतारा है। इससे मैनपुरी का चुनावी गणित कठिन बन गया है। मैनपुरी की करहल विधानसभा सीटा यादव बाहुल्य है। भोगांव विधानसभा सीट पर शाक्य मतदाताओं की संख्या अधिक है।

कांग्रेस ने दिया है महिलाओं को टिकट
मैनपुरी जिले में कांग्रेस ने एक बार फिर महिला प्रत्याशियों पर विश्वास जताया है। पार्टी ने मैनपुरी सदर विधानसभा सीट से जिलाध्यक्ष विनीता शाक्य तो वहीं करहल विधानसभा सीट से ज्ञानवती यादव को चुनाव मैदान में उतारा है। बाकी दो विधानसभा सीटों पर टिकट की घोषणा होने का पार्टी नेताओं को इंतजार है।

खबरें और भी हैं...