पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

मैनपुरी में एक दूजे के हुए 111 जोड़े:108 हिन्दू और 3 मुस्लिम जोड़ों का बंधा गांठ, उज्वल भविष्य की दी गई शुभकामनाएं

मैनपुरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

योगी सरकार की 2.0 सरकार बनने के बाद मैनपुरी में श्री देवी मेला पंडाल में मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह समारोह का आयोजन किया गया। विधायक प्रदेश के पर्यटन एवं संस्कृति मंत्री जयवीर सिंह ने 111 नव-विवाहित जोड़ों को आशीर्वाद देने पहुंचे। सामूहिक विवाह में एक ही मंडप के नीचे हिंदू वैदिक रीति-रिवाज से बेटियों की शादियां हो रही थी। वहीं दूसरी ओर मुस्लिम बेटियों के निकाह की रस्म भी अदा की गई।

सरकार ने शादी की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली
श्री देवी मेला के पंडाल पहुंचे पर्यटन एवं सांस्कृतिक मंत्री जयवीर सिंह ने बताया मुख्यमंत्री ने प्रदेश में अनूठी योजना लागू कर मां-बाप के सिर से बेटी की शादी का बोझ कम किया है। वही जिलाधिकारी अविनाश कृष्ण सिंह ने कहा सरकार ने गरीब, निर्धन परिवारों की बेटियों की शादी कराने की जिम्मेदारी अपने कंधों पर ली है। पुलिस अधीक्षक कमलेश कुमार दीक्षित ने कहा कि सभी सौभाग्यशाली हैं।

धूमधाम से हुई शादी।
धूमधाम से हुई शादी।

51 हजार रुपए प्रत्येक शादी पर हो रहा खर्च
शादी की सभी व्यवस्थाएं जिला प्रशासन द्वारा की गई। शादी के आयोजन को लेकर मुख्य विकास अधिकारी विनोद कुमार और भाजपा जिलाध्यक्ष प्रदीप सिंह चौहान ने योजना के संबंध में जानकारी देकर नवविवाहित जोड़ों को उनके उज्वल भविष्य को लेकर शुभकामनाएं दी। शादी के आयोजन पर होने वाले खर्चे के बारे में बताया प्रदेश सरकार के खजाने से 51 हजार रुपए प्रत्येक शादी पर खर्च किए जा रहे हैं। सामूहिक विवाह योजना के तहत 108 हिन्दू जोड़े और 3 मुस्लिम जोड़ों का विवाह संपन्न हुआ।

खबरें और भी हैं...