पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

'स्वस्थ शरीर में स्वस्थ मस्तिष्क का होता है वास':करहल तहसील में योग शिविर में पहुंचे SDM, कहा-चिंता के स्तर को कम करता है प्राणायाम

करहल (मैनपुरी)2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

करहल तहसील परिसर में आज अंतर्राष्ट्रीय योग दिवस के अवसर पर योग शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में मौजूद अधिकारियों व लोगों को योगासनों के लाभ बताए गए। जिसमें सूर्य नमस्कार, प्राणायाम, ताड़ासन, चक्रासन व अन्य आसनों का योगाभ्यास कराया गया।

योग करने से होते हैं अनेकों लाभ
कार्यक्रम में मौजूद एसडीएम आरएन वर्मा ने कहा कि योग विद्या विश्व के दो सौ से अधिक देशों में फैल चुकी है। जो आज अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के रूप में मनाया जा रहा है। सभी को प्रतिदिन सुबह योग करना चाहिए। इससे स्वास्थ्य ठीक रहता है। योग करना किसी भी तरह से हानि नहीं पहुंचाया है, बल्कि इसके अनेकों लाभ हैं।

शरीर के साथ ही मन भी स्वस्थ रहता है। चित्त शांत रहता है। किसी भी काम को करने के लिए मनुष्य एकाग्र रह सकता है। कहा कि स्वस्थ जीवन के लिए योग को जीवनशैली में शामिल करना जरूरी हो गया है। आज की भागदौड़ भरी जिंदगी में थोड़ा समय निकालकर योग जरूर करना चाहिए। क्योंकि स्वस्थ शरीर में ही स्वस्थ मस्तिष्क का निवास होता है।

अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें लोगों को आसनों के लाभ बताए गए।
अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मद्देनजर योग कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें लोगों को आसनों के लाभ बताए गए।

शिविर में ये लोग रहे मौजूद
नायब तहसीलदार अविनाश कुमार ने कहा कि नियमित योग से बीमारियां दूर रहती हैं। कार्यक्रम में आरएन वर्मा उप जिलाधिकारी,राकेश जंयत तहसीलदार, अविनाश कुमार नायाब तहसीलदार, विनय यादव लेखपाल, ललित यादव, श्रीचंद, शैलेश आदि लोग मौजूद रहे।

खबरें और भी हैं...