पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महोबा में एसपी ने की समीक्षा बैठक:महिला अपराधों की रोकथाम को लेकर दिखाई सख्ती, एण्टी रोमियों स्क्वाड गठित

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महोबा के पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक द्वारा जनपद के थानों पर गठित एण्टीरोमियो स्क्वाड, IRAD (इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डेटाबेस ऐप), बीट प्रहरी एप के सम्बन्ध में सम्बन्धित पुलिस कर्मियों के साथ एक बैठक आयोजित करते हुए महिला अपराधों की रोकथाम कर साथ साथ वांछित अभियुक्त पर कार्रवाई के निर्देश दिए गए है।

एण्टी रोमियों स्क्वाड

पुलिस लाइन सभागार में पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह की अध्यक्षता में जनपद के थानों पर गठित एण्टी रोमियों स्क्वाड, IRAD ऐप, बीट प्रहरी ऐप से सम्बन्धित बैठक का आयोजन किया गया जिसमें पुलिस अधीक्षक द्वारा उक्त सभी तीन बिंदुओं पर समीक्षा की गयी व जनपद के विभिन्न थानों से आये हुये अधिकारियों और कर्मचारियों का आवश्यक निर्देश निर्गत किये गये । उन्होंने एण्टीरोमियो स्क्वाड को लेकर इसे और अधिक प्रभावी बनाने हेतु निर्देशित किया गया। उन्होंने कहा कि जिस क्षेत्र में जाये उस क्षेत्र की सम्पूर्ण जानकारी रखें जैसे उस क्षेत्र में कितने स्कूल,कालेज,कोचिंग संस्थान हैं कहां पर संवेदनशीलता ज्यादा है व उस जानकारी को अपनी डायरी में अंकित करें।

प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया

महिला अपराधों और छेड़खानी जैसे मामलों को रोका जा सकें। यहीं नही IRAD(इंटीग्रेटेड रोड एक्सीडेंट डाटाबेस ऐप के सम्बन्ध में समस्त थानों से आये हुये सीसीटीएनएस ,कम्प्यूटर कर्मियों को निर्देशित किया गया कि रोड एक्सीडेंट से सम्बन्धित सभी मुकदमों को इस ऐप में विवरण सहित दर्ज करें, इसमें किसी भी प्रकार की कोई लापरवाही न बरती जाये, ऐप के सम्बन्ध में सभी पुलिस कर्मियों को प्रोजेक्टर के माध्यम से प्रशिक्षण भी प्रदान किया गया । एसपी ने बीट प्रहरी ऐप के सम्बन्ध में सभी बीट पुलिस अधिकारियों को निर्देशित किया कि सभी बीट प्रहरी ऐप को अपने मोबाइल फोन में डाउनलोड कर लें व प्रतिदिन लाग-इन भी करें, जिसमें अपने बीट क्षेत्र के हिस्ट्रीशीटर,शस्त्र सत्यापन,वैरिफिकेशन आदि के आंकडे दर्ज करें जा सकें साथ ही उच्चाधिकारियों द्वारा जो भी निर्देश निर्गत किये जाये उस पर की गयी कार्यवाही का भी अंकन करें ।

ये लोग रहे मौजूद

इस मौके पर क्षेत्राधिकारी नगर रामप्रवेश राय, क्षेत्राधिकारी प्रशिक्षु संगम कुमार, CCTNS प्रभारी अंकुर जायसवाल, सह-प्रभारी रहमान रशीद, कलेक्ट्रैट से आये हुये IRAD के हेड मोहित, प्रभारी परिवहन शाखा ललित नारायण सहित अन्य अधिकारी व पुलिसकर्मी मौजूद रहे ।

खबरें और भी हैं...