पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX60533.71-0.36 %
  • NIFTY18129.20.09 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47943-0.08 %
  • SILVER(MCX 1 KG)61414-0.3 %

महोबा में जल शक्ति मंत्री ने अधिकारियों को दिए निर्देश:पीएम के दौरे को लेकर की समीक्षा बैठक, कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महोबा में जल शक्ति मंत्री ने पीएम के कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा। - Money Bhaskar
महोबा में जल शक्ति मंत्री ने पीएम के कार्यक्रम स्थल का लिया जायजा।

महोबा में 19 नवंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का दौरा है। वह यहां किसानों के लिए अति महत्वपूर्ण अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण करेंगे। तैयारियों का जायजा लेने के लिए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह महोबा पहुंचे थे। यहां उन्होंने तैयारियों को लेकर अधिकारियों के साथ समीक्षा बैठक की साथ ही दिशा-निर्देश भी दिए हैं। उन्होंने कार्यक्रम स्थल पर पहुंचकर वहां का भी जायजा लिया है।

परियोजना से डेढ़ लाख किसान होंगे प्रभावित
जिले में अर्जुन सहायक परियोजना का कार्य पूरा हो चुका है। इस परियोजना का लोकार्पण करने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को महोबा पहुंचेंगे। इस परियोजना से सीधे तौर पर डेढ़ लाख किसानों को फायदा होगा।

दौरे को बनाएंगे ऐतिहासिक भव्य और दिव्य
प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को ऐतिहासिक भव्य और दिव्य रूप देने के लिए जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कार्यक्रम स्थल पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया। अधिकारियों को जरूरी दिशा-निर्देश भी दिए है। बैठक करते हुए कार्यक्रम को सफल बनाने पर उन्होंने चर्चा की है।

चारों ओर हो रहा बुंदेलखंड का विकास
जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह ने कहा कि बुंदेलखंड पूरे उत्तर प्रदेश में नंबर वन की स्थिति में पहुंच रहा है। चारों ओर बुंदेलखंड का विकास हो रहा है। बुंदेलखंड पानी के लिए तरसता था। आज पानी ही पानी पूरे बुंदेलखंड में है। प्रधानमंत्री की प्रेरणा और उनकी कई सौगातों के कारण ही मुख्यमंत्री के नेतृत्व में बुंदेलखंड का विकास हुआ है। अर्जुन सहायक परियोजना से महोबा,बांदा और हमीरपुर के किसानों को सिंचाई के लिए पानी मिल पाएगा।