पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

चाचा को नशे की लत लगाकर कब्जा की जमीन:महोबा में मां और 6 बेटियां हुई दाने-दाने की मोहताज, डीएम से लगाई भतीजे के खिलाफ कार्रवाई की गुहार

महोबा8 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
महोबा में पीड़ित परिवार ने डीएम से की मुलाकात। - Money Bhaskar
महोबा में पीड़ित परिवार ने डीएम से की मुलाकात।

महोबी में एक भतीजे ने अपने चाचा को नशे का आदि बनाकर उसकी हाईवे किनारे की जमीन को धोखे से अपने नाम करवा लिया। बाद में जब उसकी चाची और उसकी बहनों को इस धोखे का पता चला तो उन लोगों ने इसका विरोध किया। जिस पर आरोपी ने उन लोगों को जान से मारने की धमकी भी दी। जमीन वापस पाने के लिए कई अधिकारियों के दफ्तरों के चक्कर लगाए लेकिन कोई फायदा नहीं हुआ। परिवार की तीन बेटियों की शादी होना अभी बाकी है। पीड़ित परिवार ने डीएम ऑफिस पहुंचकर आरोपी की शिकायत करते हुए उसके खिलाफ कार्रवाई की मांग की है।

चाचा को बनाया शराब का आदि
जिले के पनवाड़ी थाना कस्बा क्षेत्र के पठानपुरा मोहल्ले का यह मामला है। यहां के निवासी मुबीन के नाम हाईवे पर पैतृक जमीन आ गई थी। जिसके चलते उस जमीन की कीमत में इजाफा हो गया। उसे हड़पने की लालच में उसके भतीजे मकबूल खान ने उसे शराब का ऐसा आदि बना दिया कि वह मानसिक विक्षिप्त हो गया। उसने उससे पूरी जमीन दान में लिखवा ली और उस जमीन का कुछ हिस्सा किसी अन्य को बेच दिया। बाद में बची हुई जमीन पर 8 दुकानों का निर्माण भी करा लिया।

भुखमरी और आर्थिक तंगी झेल रहा परिवार
परिवार की हालत ऐसी है कि वह भुखमरी और आर्थिक तंगी झेल रहा है। पीड़ित परिवार ने जब पूरे मामले की शिकायत पुलिस से की तो आरोपी ने उनको धमकाना शुरू कर दिया। साथ ही वह अपनी चाची को चाचा से तीन तलाक दिलवाने की भी धमकी देने लग गया। पीड़िता की तीन बेटियों की अब तक शादी नहीं हुई है। इसीलिए पीड़िता और उसकी 6 बेटियां डीएम ऑफिस पहुंची और वहां डीएम से न्याय की गुहार लगाई। उन्होंने कहा कि अगर उनको न्याय नहीं मिला तो वह सड़क पर आ जाएंगी।

खबरें और भी हैं...