पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महोबा में IPL में सट्टा लगाते 6 युवक गिरफ्तार:बरामद हुई 41 हजार 500 की नगदी और अन्य सामग्री, हार जीत की बाजी लगाने का चल रहा था खेल

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महोबा। आईपीएल मैच में सट्टा लगाने वाले आधा दर्जन युवकों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। एसओजी और कोतवाली पुलिस की संयुक्त छापेमारी में एक कमरे से सभी अभियुक्त पकड़े गए हैं। जिनके पास से 41 हजार 500 की नकदी और एक दर्जन मोबाइल सहित अन्य सामग्री भी बरामद की गई।

IPL में चल रही थी बोली
आईपीएल मैच में हार जीत की बाजी लगाकर ऑनलाइन सट्टा लगाने का मामला सुर्खियों में बना हुआ है। युवा पीढ़ी सट्टे में अपना जीवन बर्बाद कर रही है तो वही इस अवैध कार्य से जुड़े लोग पैसा कमाने में जुटे हैं। जिसको लेकर पुलिस अधीक्षक सुधा सिंह द्वारा सट्टा कारोबार पर लगाम लगाने के निर्देश दिए गए हैं। इसी के तहत एसओजी टीम के प्रभारी राहुल सिंह परमार और चरखारी कोतवाली पुलिस की संयुक्त छापेमारी में एक बड़ी कामयाबी हाथ लगी है। बताया जाता है कि चरखारी कस्बा के मोहल्ला महावीर नगर में एक मकान के अंदर आईपीएल मैच पर इंटरनेट का प्रयोग करते हुए हार जीत की बाजी लगाने का खेल चल रहा था। इसकी सूचना पुलिस को मुखबिर द्वारा मिलने पर एसओजी टीम और शहर कोतवाली पुलिस की संयुक्त छापेमारी हुई है। उक्त मकान में पहुंचकर प्रश्न घेराबंदी कर ली और राजेश कुमार प्रजापति कि घर में छापा मारा गया।

नगदी भी बरामद
ऑनलाइन मैच पर हार जीत की बाजी लगाते 6 युवक गिरफ्तार किए गए इनका नाम प्रिंस सोनी, प्रांशु अग्रवाल, धर्मेंद्र कुमार राजपूत, बृजेंद्र सिंह, राजेश कुमार उर्फ रख्खू प्रजापति, शेख शाहरुख उर्फ राजू को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस ने मौके से₹41500 की नगदी भी बरामद की है। इसके अलावा सट्टा दिल्ली खिलाने से संबंधित हिसाब किताब के दो रजिस्टर, एक कैलकुलेटर, दो मोटरसाइकिल, एक स्कार्पियो वाहन, टीवी सेटअप बॉक्स आदि सामान बरामद किया गया। पुलिस की छापामार कार्रवाई से सट्टा खेलने और खिलाने वालों में हल्का मचा हुआ है।

पुलिस टीम की कार्रवाई
सीओ चरखारी तेज बहादुर सिंह बताते हैं कि काफी समय से आईपीएल मैच में सट्टा लगाने की शिकायतें मिल रही थी। जिसके तहत चरखारी कोतवाली पुलिस और एसओजी टीम ने संयुक्त कार्रवाई की है। इस टीम में एसओजी प्रभारी राहुल सिंह परमार कॉन्स्टेबल धर्मेंद्र, अंशुल दुबे, नरेंद्र कुमार, दीपक वर्मा, शैलेंद्र प्रताप सिंह सहित चरखारी कोतवाली के उप निरीक्षक सत्यवेंद्र सिंह भदोरिया, उप निरीक्षक प्रवीण कुमार सिंह, कांस्टेबल नितिन कुमार, हिमांशु पाल, गरिमा शुक्ला शामिल है।

खबरें और भी हैं...