पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57491.51-2.62 %
  • NIFTY17149.1-2.66 %
  • GOLD(MCX 10 GM)486500.4 %
  • SILVER(MCX 1 KG)64467-0.29 %

बुंदेलखंड को सौगात देंगे PM:पूर्वांचल के बाद बुंदेलखंड को साधेंगे प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, 19 नवंबर को अर्जुन सहायक परियोजना का करेंगे लोकार्पण

महोबा2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
इस योजना के आ जाने के बाद से किसानों को सिंचाई के लिए एक बड़ी सुविधा मिल पाएगी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है। - Money Bhaskar
इस योजना के आ जाने के बाद से किसानों को सिंचाई के लिए एक बड़ी सुविधा मिल पाएगी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।

आगामी 2022 का चुनाव नजदीक है, ऐसे में अब बुंदेलखंड के लोगों को प्रधानमंत्री एक जनसभा कर बड़ी सौगात देंगे। आगामी 19 नवंबर को प्रधानमंत्री का महोबा में दौरा प्रस्तावित है, जिसकी तैयारियों में अधिकारियों को लगाया गया है। पीएम अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण करेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 19 नवंबर को महोबा पहुंचेंगे, यहां वो एक विशाल जनसभा को संबोधित करेंगे। वह अर्जुन सहायक परियोजना का लोकार्पण भी करेंगे। इस योजना से बुंदेलखंड के 3 जिलों में सिंचाई के लिए पानी उपलब्ध होगा।

महोबा, हमीरपुर और बांदा होंगे लाभान्वित
महोबा, हमीरपुर, बांदा के गांव को सिंचाई के लिए पानी मिल पाएगा। प्रधानमंत्री के दौरे को लेकर प्रशासनिक अमला जुटा हुआ है, तो वहीं जल शक्ति मंत्री डॉक्टर महेंद्र सिंह भी 12 नवंबर को महोबा में मौजूद रहकर कार्यक्रम की रूपरेखा तैयार करेंगे।

परियोजना के बारे में जानें
लोकार्पण के बाद 44381 हेक्टेयर भूमि इस परियोजना से सिंचित होगी। यह परियोजना 16 साल बाद पूरी होने जा रही है, जिससे महोबा के साथ-साथ पड़ोसी जिले के 149755 किसानों को सिंचाई की सुविधा मिल पाएगी। महोबा सहित पूरा बुंदेलखंड दैवीय आपदाओं का केंद्र रहा है और सूखे की मार के चलते यहां की फसलें और किसान बर्बाद हैं। इस योजना के आ जाने के बाद से किसानों को सिंचाई के लिए एक बड़ी सुविधा मिल पाएगी। प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को लेकर अधिकारियों की ड्यूटी लगाई गई है।