पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महाराजगंज में SSB बनाएगा युवाओं को आत्मनिर्भर:ब्यूटी पार्लर और मोबाइल रिपेयरिंग का दिया गया प्रशिक्षण, रोजगार पर दिया गया जोर

महाराजगंज6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रशिक्षुओं को दिया गया प्रमाण पत्र। - Money Bhaskar
प्रशिक्षुओं को दिया गया प्रमाण पत्र।

महराजगंज में एसएसबी ने युवाओं को आत्मनिर्भर बनाने के लिए अभियान शुरू किया है। नागरिक कल्याण कार्यक्रम के अंतर्गत 15 दिवसीय ब्यूटी पार्लर और मोबाइल रिपेयरिंग प्रशिक्षण का कार्यक्रम चलाया गया है। एसएसबी के 66वीं वाहिनी के कमाण्डेन्ट बरजीत सिंह ने बताया कि इससे ग्रामीण इलाकों के बच्चे भी जागरूक होकर अपना रोजगार शुरू कर सकते हैं।

मुफ्त में ट्रेनिंग पाकर हैं खुश

प्रशिक्षण कार्यक्रम के दौरान सीमावर्ती क्षेत्र के युवाओं और युवतियों ने हिस्सा लिया। इस दौरान युवकों को मोबाइल रिपेयरिंग और युवतियों को ब्यूटी पार्लर चलाने का प्रशिक्षण दिया गया। एसएसबी के काम की सराहना करते हुए युवाओं ने कहा कि उन्होंने कभी सोचा भी नहीं था कि मुफ्त में उन्हें ऐसी ट्रेनिंग मिल जाएगी।

प्रशिक्षुओं को दिया गया प्रमाण पत्र

एसएसबी के कमाण्डेन्ट बरजीत सिंह ने कहा कि सीमा पर एसएसबी हमेशा से ही लोगों के कल्याण के लिए कटिबद्ध है। उन्होनें कहा कि जब देश का युवा रोजगार युक्त होगा, तो सीमा स्वयं ही अपराध मुक्त हो जाएगी। मौके पर मुख्य अतिथि गोपाल नारायण चौधरी और रामा फाउडेशन के निदेशक ने प्रशिक्षुओं को प्रमाण पत्र वितरित किया। इस दौरान प्रशिक्षण प्राप्त करने आए प्रशिक्षु और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...