पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महराजगंज में नेपाल बॉर्डर पर एसएसबी तैनात:डीएम, एसपी ने किया पोलिंग बूथों का निरीक्षण, कहा- अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाकर कराएंगे चुनाव

महराजगंज7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महराजगंज में विधानसभा चुनाव में भारत विरोधी गतिविधियां सक्रिय ने होने पाएं इसके लिए जिला प्रशासन ने अभी से कमर कसना शुरू कर दिया है। इसी के मद्देनजर अधिकारियों ने भारत-नेपाल सीमा के ठूठीबारी बॉर्डर का निरीक्षण किया। इस दौरान ठूठीबारी, बरगदवा क्षेत्र में एसएसबी, कस्टम और पुलिस बल के साथ निरीक्षण कर डीएम, एसपी ने सुरक्षा व्यवस्था का जायजा लेने के साथ ही अपराध और अपराधियों पर लगाम लगाकर चुनाव सम्पन्न कराने की बात कही।

सीसीटीवी कैमरों से हो रही निगरानी

विधानसभा चुनाव को लेकर भारत-नेपाल सीमा के निकट पोलिंग बूथों का भी निरीक्षण किया। एसएसबी जवानों और ठूठीबारी पुलिस के साथ बॉर्डर एरिया के स्थानीय लोगों से वार्ता की। बॉर्डर पर लगे सीसीटीवी कैमरों का जायजा लेकर पुलिस एसएसबी सहित बॉर्डर पर तैनात सभी सुरक्षा कर्मियों को निर्देश देते हुए सतर्कता के साथ बॉर्डर क्षेत्र में ड्यूटी करने हेतु निर्देशित किया गया।

एसएसबी की टीम तैनात

विधानसभा चुनाव और नेपाल सीमा पर तस्करी और अपराध तथा अपराधियों पर प्रभावी कार्रवाई करने के लिए आवश्यक निर्देश भी दिए। चुनाव के दौरान केंद्रीय अर्द्धसैनिक बलों के ठहरने हेतु ठूठीबारी क्षेत्र में राधा कुमारी इंटर कॉलेज और नौतनवां में राजकीय बालिका इंटर कॉलेज तथा अन्य विद्यालयों का निरीक्षण कर मूलभूत सुविधाओं बिजली, पानी, शौचालय को सही कराने को कहा। निरीक्षण के दौरान उपजिलाधिकारी एवं क्षेत्राधिकारी निचलौल, थानाध्यक्ष ठूठीबारी,बरगदवा, नौतनवां सहित एसएसबी व पुलिस के अधिकारी उपस्थित रहे।