पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महराजगंज में 12 कोरोना पॉजिटिव मिले:नेपाल सीमा पर 6 भारतीय और 6 विदेशी पर्यटक पाए गए संक्रमित

महराजगंज9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
बैठक में लिए गए अहम फैसले। - Money Bhaskar
बैठक में लिए गए अहम फैसले।

महराजगंज से सटे भारत- नेपाल सीमा पर प्रतिदिन कोरोना पॉजिटिव पाए जाने से डर का माहौल है। शुक्रवार की देर शाम 12 कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जिनमें से 6 भारतीय और 6 विदेशी पर्यटक थे। सोनौली बॉर्डर पर जांच में ये सभी कोरोना पॉजिटिव निकले हैं। जिस पर नेपाल प्रशासन ने भारतीयों को नेपाल में प्रवेश की अनुमति नहीं दी।

सभी की हो रही जांच

जबकि 6 विदेशी नागरिकों को नेपाल के कोविड हॉस्पिटल में भेज दिया गया है। भारत और नेपाल दोनों देशों की सीमाओं में कोरोना जांच शिविर स्थापित है। जहां भारत से नेपाल जाने वालों की जांच नेपाल में की जाती है। नेपाल से आने वालों की जांच भारत में की जाती है।

कोरोना को लेकर गाइड लाइन जारी

इसी जांच के क्रम में काठमांडू जाने के लिए सीमा पर पहुंचे 6 भारतीय पर्यटकों की जांच नेपाली चिकित्सकों ने की, तो उनकी एंटीजन टेस्ट पॉजिटिव आई है। जिले के अस्पतालों और बाजारों में कोरोना को लेकर जारी गाइड लाइन का पालन नहीं हो रहा है। लापरवाही का आलम ये है कि मरीज और उनके परिजन न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही अन्य कोई बचाव कर रहे हैं। जिससे स्थिति और भी भयावह होती जा रही है।

जिले में मिले 30 मरीज

जिले में अब तक कोरोना के 30 से ज्यादा मरीज मिल चुके हैं। इनमें 2 ओमिक्रोन के मरीज भी शामिल हैं। इसके बाद भी लोग सजग नहीं हो रहे हैं। भीड़भाड़ वाले इलाकों की बात हो या फिर अस्पतालों की हर जगह लापरवाही बरती जा रही है। लॉकडाउन खत्म होने से लोग कोविड गाइड लाइन का पालन नहीं कर रहे हैं।

खबरें और भी हैं...