पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

नए नगर आयुक्त ने इंद्रजीत सिंह ने लिया चार्ज:कहा- शहर में जल भराव से निपटना पहली प्राथमिकता, विभागों के साथ समंजस बनाकर करेंगे काम

लखनऊ2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने काम शुरू किया। - Money Bhaskar
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने काम शुरू किया।

शहर के विकास के बाकी विभागों के साथ समंजस बैठा कर काम किया जाएगा। शहर वासियों को बेहतर और मूल सुविधाओं से लैस कराना मेरा प्रथम उद्देश्य रहेगा। जहां कहीं समस्याओं का अंबार है, वहां उनके निस्तारण के लिए प्रभावी कदम उठाए जाएंगे। नगर आयुक्त का पद संभालने के बाद आईएएस अधिकारी इंद्रजीत सिंह ने यह बात कही।

उन्होंने कहा कि सड़क, नाली, स्ट्रीट लाईट, पार्क, अतिक्रमण आदि समस्याओं से निजात दिलाने के लिए रणनीति बनी हुई है, इन्हीं रण नीतियों को और प्रभावी तरीके से लागू करके हम लखनऊ को स्वच्छ सुन्दर और स्मार्ट शहर बनाएंगे। इस दौरान उन्होंने पहले ही दिन नगर निगम के सभी आला अधिकारियों के साथ बैठक की।

गोरखपुर में सीडीओ के पद पर सेवाएं दे चुके। इंद्रजीत सिंह की नगर निगम में यह तीसरी पोस्टिंग है। इससे पहले वे बिजनौर में भी नगर आयुक्त का पद संभाल चुके हैं।

जल भराव और अतिक्रमण पर काम होगा

नगर आयुक्त ने कहा कि उनकी प्राथमिकता इस बारिश के दौरान शहर को जलभराव से छुटकारा दिलाना होगा। इसके अलावा अतिक्रमण पर भी विशेष प्लानिंग के साथ काम किया जाएगा। उन्होंने बताया कि शासन द्वारा दिए गए निर्देशों को लागू करने के लिए वह पहल करेंगे। उन्होंने कहा कि कर्मचारी वर्ग और मेरी टीम की समस्याओं को भी दूर करना मेरी प्राथमिकताओं में शामिल रहेगा।

पारदर्शी प्रणाली लागू होगी
नगर आयुक्त इंद्रजीत सिंह ने कहा कि नगर निगम के कामों में पारदर्शी व्यवस्था लागू होगी। सभी विभागों के साथ समन्वय बैठा कर नगर निगम काम करेगा। उन्होंने कहा कि राजधानी में हमेशा वीआईपी मूवमेंट रहता है। इसके साथ ही शहर वासियों को भी कोई दिक्कत न हो, इन्हीं सब को ध्यान में रखते हुए कार्य किया जाएगा।