पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Vacations Canceled In Police Department Due To United Kisan Morcha's Call, Army Of IPS And PPS Officers Deployed In Lakhimpur, Special Duty Imposed In 20 Other Districts

किसानों की हुंकार पर पुलिस कमर कसकर तैयार:संयुक्त किसान मोर्चा की चेतावनी से पुलिस विभाग में छुट्टियां रद्द, लखीमपुर में IPS और PPS अफसरों की फौज तैनात, 20 अन्य जिलों में लगाई गई स्पेशल ड्यूटी

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखीमपुर हिंसा के विरोध में और मारे गए किसानों की बरसी पर किसानों के देशव्यापी कार्यक्रम को देखते हुए पुलिस भी कमर कसकर तैयार हो रही है। पश्चिमी यूपी और तराई के 20 जिलों में इनका मोर्चा संभालने के लिए IPS अफसर को बतौर नोडल अधिकारी जिम्मेदारी सौंपी गई है। वहीं अकेले लखीमपुर में 12 अधिकारियों की विशेष तैनाती की गई है।

लखीमपुर हिंसा में मारे गए किसानों की बरसी पर संयुक्त मोर्चा ने देश भर के किसानों से वहाँ पहुँचने की अपील की है। रविवार को मोर्चा की तरफ से बयान जारी हुआ कि किसान जगह-जगह श्रद्धांजलि सभा भी करें। वेस्ट यूपी में भारी संख्या में किसानों की भीड़ जुटने की संभावना को देखते हुए डीजीपी मुकुल गोयल ने 20 जिलों में आईपीएस और पीपीएस अफसरों की विशेष ड्यूटी लगाई है। इनमें बहराइच, खीरी, अमरोहा, मुजफ्फरनगर, शामली, मेरठ, बरेली, गाजियाबाद, मुरादाबाद, पीलीभीत, शाहजहांपुर, बिजनौर और रामपुर शामिल है। जबकि लखीमपुर में 12 अधिकारियों को हालात सामान्य होने तक खास जिम्मेदारी दी गयी है।

18 अक्टूबर तक छुट्टी पर नही जाएगा कोई पुलिसवाला

किसान मोर्चा के कार्यक्रम को देखते हुए उधर एडीजी कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार ने प्रदेश भर में पुलिसवालों की छुट्टी पर रोक लगा दी है। उनकी तरफ से रविवार को जारी आदेश में कहा गया किसानों के कार्यक्रम और त्योहारों को देखते हुए 18 अक्टूबर तक पुलिसकर्मी छुट्टी नही ले सकेंगे। छुट्टियों के जो आवेदन मिले हैं उन्हें सक्षम अधिकारी अपने स्तर से तत्काल निरस्त कर दे।

खबरें और भी हैं...