पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

यूपी के सभी स्कूल-कॉलेज 23 जनवरी तक बंद:ऑनलाइन माध्यम से चलेंगी क्लास, मुख्य सचिव ने जारी किया आदेश

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
यूपी के सभी स्कूल कॉलेज 23 जनवरी तक बंद, मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश - Money Bhaskar
यूपी के सभी स्कूल कॉलेज 23 जनवरी तक बंद, मुख्य सचिव ने जारी किए आदेश

प्रदेश में कोरोना संक्रमण के एक्टिव केस 1 लाख के पार हो चुके है। इसके बढ़ते प्रसार को देखते हुए शासन ने अब 23 जनवरी तक सभी स्कूल-कॉलेज बंद करने की दिशा निर्देश जारी कर दिए। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को टीम नाइन के वरिष्ठ अफसरों के साथ बैठक में यह निर्देश दिए है। उसके बाद मुख्य सचिव ने इस बाबत सभी मंडलायुक्त व जिलाधिकारियों को सख्ती से अनुपालन कराने और अन्य जरूरी दिशा निर्देश भी दिए है। हालांकि इस दौरान पहले से निर्धारित परीक्षा में शामिल होने के लिए स्टूडेंट्स को कैंपस बुलाया जा सकता है।

स्कूलों व कॉलेजों में ऑन लाइन क्लासेज की रहेगी अनुमति

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच पहले सरकार ने प्रदेश भर के सभी स्कूलों को 16 जनवरी तक ऑफ लाइन क्लास पर रोक लगा दी थी। इस बीच कोरोना की रफ्तार में तेजी रही और कयास लगाएं जा रहे थे कि इसे आगे और बढ़ाया जाएगा। इस बीच रविवार को सबसे पहले अपर मुख्य सचिव नवनीत सहगल ने ट्वीट करके 23 जनवरी तक स्कूल बंद रखने की जानकारी दी। वही टीम 9 बैठक में सीएम ने भी सभी शिक्षण संस्थानों में आगामी 23 जनवरी तक भौतिक रूप से पठन-पाठन स्थगित रखा जाए, केवल ऑनलाइन मोड में पढ़ाई करने के निर्देश दिए। साथ ही सभी जनपदों में रात्रि 10 बजे से प्रातः 06 बजे तक रात्रिकालीन कर्फ्यू को प्रभावी तरीके से लागू करने की बात कही। वही बाद में मुख्य सचिव दुर्गा शंकर मिश्रा ने इस बाबत आदेश भी जारी कर दिया।

पॉलिटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित

प्रदेश में 20 जनवरी से प्रस्तावित पॉलिटेक्निक की सेमेस्टर परीक्षाएं स्थगित कर दी गई है। कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के चलते यह फैसला लिया गया है। प्राविधिक शिक्षा परिषद के सचिव सुनील सोनकर ने बताया कि यह परीक्षाएं अब मार्च में होगी। इन परीक्षाओं में राजधानी लखनऊ समेत प्रदेश भर के पॉलिटेक्निक कॉलेजों में पढ़ने वाले 2 लाख स्टूडेंट्स को शामिल होना है।

शत प्रतिशत वैक्सीनेशन कराने पर सम्मानित होंगे टॉप टेन स्कूल

लखनऊ में कोरोना संक्रमण के बढ़ते प्रकोप के बीच वैक्सीनेशन में आई तेजी की तारीफ खुद सीएम योगीने रविवार को KGMU के निरक्षण के बाद की थी। इस बीच जिला प्रशासन ने भी कोरोना वैक्सीनेशन की रफ्तार बढ़ाने के लिए नई जुगत खोज निकाली है। अनएडेड प्राइवेट स्कूल एसोसिएशन व लखनऊ जिला प्रशासन की ओर से स्कूलों को बढ़ चढ़कर वैक्सीनेशन को सफल बनाने की अपील की गई है। एसोसिएशन के अध्यक्ष अनिल अग्रवाल के मुताबिक अगले दो दिनों में सभी को वैक्सीनेशन का शत-प्रतिशत टारगेट पूरा करने को कहां गया है। 100 फीसदी टीकाकरण करने पर प्रथम दस विद्यालयों को जिला प्रशासन द्वारा प्रशस्ति पत्र देकर सम्मानित किया जाएगा।