पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

महिला के साथ अश्लील वीडियो बनाकर मांगे 10 लाख:लखनऊ में आवास एवं विकास परिषद के कर्मचारी को ब्लैकमेल करने वाले दो तथाकथित पत्रकार गिरफ्तार

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

लखनऊ में ब्लैकमेलिंग का नया तरीका सामने आया है। दो तथाकथित पत्रकारों ने आवास एवं विकास परिषद के कर्मचारी का एक महिला के साथ जबरन अश्लील वीडियो बनाकर दस लाख रुपये की मांग की। मंगलवार को दोनों रुपये लेने पहुँचे तो पीड़ित की शिकायत पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार कर लिया।

लखनऊ के गोसाईगंज निवासी राम सुरेश यादव आवास विकास परिषद के वृंदावन योजना में बतौर वर्क मेट तैनात हैं। उनके मुताबिक 13 नवंबर को एक महिला का फोन आया। उसने अपना नाम कोमल बताया। कथित कोमल ने अपना मकान बेचवाने की सिफारिश की। लेकिन सुरेश ने इनकार करके फोन काट दिया। इसपर महिला उन्हें लगातार फोन करती रही। आखिरकार उसकी बातों में आकर सुरेश 15 नवंबर को मकान देखने चले गए। सुरेश के मुताबिक महिला उन्हें साउथ सिटी में मिलेनियम स्कूल के पास एक मकान में ले गयी। उसने पूरा मकान दिखाया। इसी बीच उसने दरवाजा बंद कर लिया और कपड़े उतारने लगी। इसी दौरान दो युवक मकान में दाखिल हुए। दोनों ने जबरन सुरेश के कपड़े उतरवाए और महिला के साथ उनकी अश्लील वीडियो बनाई।

1.93 लाख वसूलने के बाद बाकी रकम लेने पहुँचे थे

सुरेश के मुताबिक दोनों ने खुद को पत्रकार बताकर उनके घरवालों का नम्बर लिया और वीडियो वायरल करने की धमकी दी। इसके बाद 10 लाख रुपए की डिमांड करके सुरेश को अपनी कार में बैठा लिए। सुरेश के बहुत गिड़गिड़ाने पर 4 लाख देने पर वीडियो डिलीट करने को राजी हुए। इसके बाद रुपये का इंतजाम करने के लिए एक दिन की मोहलत दी। 16 नवंबर को उसमें से एक युवक ने फोन किया और जल्दी रुपये लेकर बुलाया। उसने अपना नाम सुनील बताया। उस दिन सुरेश रुपए लेकर नही पहुँचे तो 17 नवम्बर को दूसरे युवक का फोन आया उसने अपना नाम कौशल बताकर रुपये मांगे और न देने पर वीडियो परिजनों को भेजने की धमकी देने लगा। सुरेश का कहना है कि खौफ में आकर उन्होंने 1.93 लाख रुपये उन्हें दिए। बाकी रुपए के लिए सुरेश ने उन्हें मंगलवार को बुलाया था। इसके पहले उन्होंने पीजीआई थाने में पूरे मामले की जानकारी दे दी थी। दोनों जैसे ही रुपये लेने पहुँचे पुलिस ने दबोच लिया। पीजीआई इंस्पेक्टर धर्मपाल ने बताया कि दोनों आरोपियों से पूछताछ चल रही है।