पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX61765.590.75 %
  • NIFTY18477.050.76 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47189-1.48 %
  • SILVER(MCX 1 KG)631020.23 %

CD से ब्लैकमेल किया जा रहा था महंत को:सुसाइड नोट में भी एक CD का जिक्र... लिखा- आनंद गिरी परेशान कर रहा है, सपा के पूर्व मंत्री से पूछताछ करेगी पुलिस

लखनऊ/ प्रयागराजएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

महंत नरेंद्र गिरि की मौत के मामले में एक CD की बात सामने आ रही है। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सुसाइड नोट में एक सीडी का जिक्र है। कहा जा रहा है कि इस सीडी के आधार पर उन्हें परेशान किया जा रहा था। ADG लॉ एंड आर्डर प्रशांत कुमार से जब इस विषय में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि इस विषय पर अभी कुछ बोलना उचित नहीं है। उन्होंने कहा कि फॉरेंसिक जांच के बाद ही सुसाइड नोट व अन्य साक्ष्यों पर आधिकारिक बयान देना ठीक होगा। हालांकि उन्होंने ये जरूर कहा है कि जांच में सभी बिंदुओं को शामिल किया जाएगा।

पुलिस सूत्रों के मुताबिक अभी तक की जांच में सामने आया है कि कोई उन्हें कथित सीडी भेजकर ब्लैकमेल करने की कोशिश कर रहा था। इसको लेकर वह ज्यादा तनाव में थे। इससे पहले भी एक शिष्य की शादी में पैसे लुटाने की सीडी जारी होने के बाद वह चर्चा में आ गए थे। लोग इस सीडी को भी उनसे जोड़कर बातें कर रहे हैं, लेकिन अभी तक इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

आनंद गिरि पर सीडी लीक करने का शक

पुलिस सूत्रों के मुताबिक महंत नरेंद्र गिरि ने शिष्य आनंद गिरि पर एक कथित वीडियो लीक करने की आशंका जताई थी। जिससे उनके सम्मान को ठेस पहुंच सकती थी। इससे पहले भी शिष्य आनंद गिरि ने उनकी एक शिष्य की शादी में पैसा लुटाते हुए सीडी लीक की थी। जिसमें कुछ बार बाला भी डांस करते नजर आ रही थीं। इसके साथ ही कई अन्य साक्ष्यों को आधार बनाकर प्रधानमंत्री से लेकर मुख्यमंत्री और जांच एजेंसियों को मठ की जांच कराने के लिए पत्र लिखा था।

आखिर कौन कर रहा था ब्लैकमेल

पुलिस ने महंत की कॉल डिटेल्स से यह पता करने में जुटी है कि उन्हें कौन-कौन परेशान कर रहा था। इस संबंध में पुलिस आनंद गिरि और महंत नरेंद्र गिरि के बीच समझौता कराने वाले सपा के पूर्व मंत्री इंदुप्रकाश से भी पूछताछ करेगी।

खबरें और भी हैं...