पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ में दो मासूम से रेप, दो आरोपी अरेस्ट:10 महीने की बच्ची को घर के बाहर से उठाया, टाफी दिलाने के बहाने 6 साल की बच्ची से रेप

लखनऊ9 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
प्रतीकात्मक फोटो। - Money Bhaskar
प्रतीकात्मक फोटो।

लखनऊ के सआदतगंज थाना क्षेत्र में ही दो मासूमों के साथ रेप के मामले सामने आए हैं। रविवार रात घर के बाहर खेल रही दस माह बच्ची को एक युवक उठा ले गया। सुनसान जगह रेप की घटना को अंजाम दिया। बच्ची के रोने की आवाज सुनकर स्थानीय लोग पहुंचे और आरोपी भाग निकला। इससे पहले 12 नवंबर को 6 साल की बच्ची संग रेप का मामला सामने आया था। दोनों मामले में पुलिस ने दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है।

10 माह की बच्ची के रोने की आवाज सुन क्षेत्रीय लोग जुटे
मामला सआदतगंज थाना क्षेत्र का है। यहां के गुलाबनगर खन्ना की तकिया निवासी एक परिवार की बच्ची रविवार रात कमरे में खेलते-खेलते बाहर निकल गई। इस दौरान उसे एक युवक उठा ले गया। परिजन उसको खोज ही रहे थे कि तभी इलाके में बच्ची रोने की आवाज सुनकर हल्ला मच गया। लोग घर के पास एक सुनसान स्थान की तरफ पहुंचे देखा तो युवक बच्ची को छोड़कर भाग निकला। परिजन बच्ची को लेकर थाने गए। जहां से बच्ची का मेडिकल परीक्षण के बाद घर वालों के सौंप दिया गया।

टाफी दिलाने के बहाने छह साल की बच्ची से रेप
सआदतगंज थाना क्षेत्र के ही बीबीगंज इलाके में 12 नवंबर को भी एक छह साल की बच्ची को एक युवक ने टाफी दिलाने बहाने सुनसान जगह ले जाकर रेप किया। परिजनों ने थाने में पॉक्सो एक्ट के तहत रेप का मुकदमा दर्ज कराया है। बच्ची का मेडिकल परीक्षण कराकर मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

दोनों आरोपियों को दबोचा गया
सआदतगंज इंस्पेक्टर ब्रजेश कुमार यादव के मुताबिक, 10 महीने की बच्ची के साथ रेप की घटना सामने आई है। मामले में आरोपी शमशाद नाम को गिरफ्तार कर लिया गया है। वहीं, छह साल की बच्ची के साथ गंदी हरकत करने वाले सनी को भी दबोच लिया गया है।

खबरें और भी हैं...