पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX56747.14-1.65 %
  • NIFTY16912.25-1.65 %
  • GOLD(MCX 10 GM)476900.69 %
  • SILVER(MCX 1 KG)607550.12 %

यूपी से चल रहा ब्लैकमेलिंग का बड़ा गैंग:लखनऊ की लड़की के प्रेम जाल में फसकर महाराष्ट्र के प्राचार्य ने किया आत्महत्या, हनीट्रैप गैंग की तलाश में सिम कार्ड डीलरों से चल रही पूछताछ

लखनऊ4 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
विभूतिखंड थाने में संदिग्ध से - Money Bhaskar
विभूतिखंड थाने में संदिग्ध से

कथित तौर पर लखनऊ की रहने वाली एक लड़की के प्रेम जाल में फसकर महाराष्ट्र के उस्मानाबाद जिले में एक प्राचार्य ने आत्महत्या कर लिया। शिक्षक को हनीट्रैप ने फसाने वाली लड़की की तलाश में लखनऊ पहुँची महाराष्ट्र पुलिस सिम कार्ड डीलरों से पूछताछ करने में जुटी है।

महाराष्ट्र पुलिस के मुताबिक उस्मानाबाद के एक सरकारी स्कूल के प्राचार्य की फेसबुक पर लड़की से दोस्ती हुई थी। धीरे-धीरे उनके बीच व्हाट्सएप चैटिंग होने लगी। लड़की ने प्यार का भरोसा जताकर टीचर के साथ शादी का वादा किया। इसके बाद वह टीचर के साथ अश्लील चैट करने लगी। वीडियो कॉल पर बात करते हुए कई बार टीचर के अश्लील वीडियो बनाये। कुछ महीने बाद इसी वीडियो को वायरल करने की धमकी देकर उन्हें ब्लैकमेल करने लगी। जिसपर परेशान होकर टीचर ने सुसाइड कर लिया।

इंटरनेशनल कॉल पर बातचीत करके लड़की ने फसाया

पुलिस के मुताबिक कई महीने तक लड़की की चिकनी चुपड़ी बातों में उलझे प्राचार्य उससे बातचीत करते रहे। लड़की ने उन्हें अपना नाम दिव्या बताया था। उसने बताया था मूल रूप से लखनऊ की रहने वाली है और अमेरिका में जॉब करती है। वह अक्सर विदेशी नम्बरों से कॉल करके भी बात करती थी। लेकिन कई वीडियो बनाने के बाद लड़की ने अपने सारे नम्बर बंद कर लिए और उसके साथी युवकों ने टीचर को ब्लैकमेल करना शुरू किया।

मकान गिरवी हो गया लेकिन नही रुकी ब्लैकमेलिंग

महाराष्ट्र से आई पुलिस के मुताबिक लड़की के साथियों ने शुरुआत में टीचर से 10 लाख रुपये की डिमांड की। यह रकम उन्होंने धीरे-धीरे चुकाई। इसके बाद और बड़ी रकम की मांग की गई। हनीट्रैप में फसे टीचर ने अपना सबकुछ बेचकर दे दिया और आखिर में मकान तक गिरवी रखना पड़ा। इसपर भी ब्लैकमेलर नही रुके तो परेशान होकर टीचर ने फरवरी में आत्महत्या कर लिया।

लखनऊ में मिल रही ज्यादातर नम्बरों की लोकेशन

लड़की और उसके सहयोगियों की तलाश करते हुए यहाँ तक पहुँची पुलिस का कहना है कि जिन नम्बरों से टीचर को कॉल करके रुपये मांगे गए उनमें ज्यादातर की लोकेशन लखनऊ में मिल रही है। लड़की के भी कई नम्बरों की लोकेशन लखनऊ और दिल्ली में मिली है। यह कॉल लखनऊ में सुशांत गोल्फ सिटी और शहीद पथ के आसपास से की गई है। पुलिस ने बताया कि कुछ कॉल विभूतिखंड इलाके से भी की गई है। यह सिम कार्ड जिन डीलरों से खरीदे गए हैं उनसे भी पूछताछ की गई, लेकिन अभी तक लड़की या उसके साथियों के बारे पता नही चल पाया है।

लखनऊ से संचालित हो रहा ब्लैकमेलिंग का गिरोह

महाराष्ट्र पुलिस का कहना है कि उनकी अबतक की छानबीन में सामने आया कि हनीट्रैप में फसाकर उगाही करने वाली लड़कियों का बड़ा गिरोह लखनऊ से संचालित हो रहा है। यह गैंग देश भर में नेटवर्क फैला चुका हैं। इसमे कॉल सेंटर और मॉडलिंग से जुड़ी अलग अलग प्रदेश की लड़कियां शामिल हैं। इस केस में शामिल आरोपियों के पकड़े जाने पर बड़े गैंग का खुलासा हो सकता है।

खबरें और भी हैं...