पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lucknow
  • Dozens Of BJP Congress And BSP Leaders Will Join SP Akhilesh Yadav Raised Questions On The Working Style Of The UP Government On Lakhimpur Violence Said The Formality

लखीमपुर हिंसा पर अखिलेश का बड़ा हमला:बोले- गृह राज्य मंत्री लगातार लोगों को धमका रहे; सरकार समन भेज रही; देश के कानून को जीप के टायर से रौंदा जा रहा

लखनऊ10 महीने पहले
  • कॉपी लिंक

सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शनिवार को लखनऊ में प्रेस कांफ्रेंस की। अखिलेश ने कहा, 'लखीमपुर की घटना का वीडियो जिसने भी देखा, उसने घटना की निंदा की है। सबने सब कुछ देखा फिर भी दोषी अभी तक नहीं पकड़े गए हैं। जिन भी परिवार से मैं मिला सबने कहा कि दोषी को सजा मिले। देश के कानून को जीप के टायर से रौंदा जा रहा है। गोरखपुर में पुलिस के 6 लोग फरार हैं, आईपीएस फरार है। इन्हें किसने फरार किया? जनता ये सब देख रही है'।

अखिलेश ने कहा कि गृह राज्य मंत्री लगातार धमकी दे रहे हैं, लेकिन सरकार अभी भी सो रही है। सरकार अभी भी उन्हें (दोषियों को) बचाना चाहती है। सुप्रीम कोर्ट ने कितने बार कहा कि प्रदेश में जंगल राज चल रहा है।

और क्या बोले अखिलेश-

  • आज रथ का सिर्फ पहिया घुमाया है, लेकिन 12 अक्टूबर से चलेगा। कानपुर से हमीरपर तक, आने वाले समय में भाजपा का सफाया होगा।
  • भाजपा की कोई प्लानिंग नहीं है। अटल बिहारी बाजपेई के नाम पर मेडिकल यूनिवर्सिटी बनी थी। उसके बारे में पूछिए भाजपा से कि उसको पूरा कर दिया या नहीं।
  • इनकी सरकार आई तो अपने मन माफिक ठेकेदारों को ठेका दे दिया। अच्छे ठेकेदारों को हटा दिया। पूर्वांचल एक्सप्रेस वे सपा का है।
  • हम जब विदेश गए तो वहां से सीख कर आए तब यहां विकास किया। योगीजी को बाहर जाकर सीख कर आना चाहिए। गोमती रिवर फ्रंट टेम्स नदी देख कर आया तब बनवाया।
  • योगी सरकार बच्चों को खेलते हुए नहीं देखना चाहती, इसीलिए जो झूले हमने लगवाए थे वो बंद पड़े हैं। मुख्यमंत्री इस समय धुएं में हैं। उन पर धुआं का असर है। जाने वाले हैं।
  • प्रधानमंत्री 20 अक्टूबर को जो कुशीनगर में आ रहे हैं, वहां की हवाई पट्टी सपा सरकार ने बनवाई है। उसी पर उतरेंगे।

अखिलेश ने मायावती की बातों का किया समर्थन
चुनावी सर्वे पर अखिलेश यादव ने कहा, पैसे से सर्वे होते हैं। सर्वे नहीं होना चाहिए। गरीब पार्टियां कैसे चुनाव लड़ेंगी फिर? मैं मायावती के बयान से सहमत हूं। दरअसल मायावती ने चुनाव से छह माह पहले सर्वे के प्रसारण पर रोक लगाने की मांग की है।

लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों से अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।
लखीमपुर में मृतक किसानों के परिजनों से अखिलेश यादव से मुलाकात की थी।

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने गुरुवार को लखीमपुर और फिल अगले दिन शुक्रवार को मृतक किसानों के परिजनों से मुलाकात की थी। लखीमपुर में मृतक किसान नक्षत्र सिंह के परिवार से मुलाकात के दौरान अखिलेश यादव ने परिवार की हर संभव मदद करने का भरोसा दिया था।

लखीमपुर में 3 अक्टूबर को भड़की थी हिंसा: रविवार यानी तीन अक्टूबर को किसानों ने केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र का विरोध करते हुए काले झंडे दिखाए थे। इसी दौरान एक गाड़ी ने किसानों को कुचल दिया था। इससे 4 किसानों की मौत हो गई थी। इसके बाद भड़की हिंसा में आरोप है कि किसानों ने एक ड्राइवर समेत चार लोगों को पीट-पीटकर मार डाला था। इस हिंसा में एक पत्रकार भी मारा गया था।

इस मामले में केंद्रीय गृह राज्यमंत्री अजय मिश्र टेनी के बेटे आशीष मिश्र समेत 15 लोगों के खिलाफ हत्या और आपराधिक साजिश का केस दर्ज किया गया है। आशीष आज पुलिस के सामने हाजिर हुआ है। उससे पूछताछ चल रही है।

खबरें और भी हैं...