पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

लखनऊ हाईकोर्ट की बड़ी खबर:बसपा संसद अतुल राय की जमानत अर्जी खारिज; रेप पीड़िता को आत्महत्या के लिए उकसाने का है मामला

लखनऊएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

घोसी से बसपा सांसद अतुल राय की जमानत अर्जी को एमपी/एमएलए कोर्ट के विशेष न्यायाधीश हरबंस नारायण ने खारिज कर दिया है। वह सुप्रीम कोर्ट के सामने रेप पीड़िता और उसके गवाह के आत्महत्या करने के मामले के आरोपी हैं।

बहस के दौरान अभियोजन की ओर से रमेश कुमार शुक्ला ने कहा कि इस मामले में सहअभियुक्त पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर की जमानत गुण-दोष के आधार पर खारिज की जा चुकी है। इसके बाद हाईकोर्ट से अमिताभ ठाकुर की जमानत अर्जी स्वीकार की गई। यह भी कहा कि अमिताभ ठाकुर की जमानत इस कोर्ट से खारिज की जा चुकी है। अभियुक्त का अपराध अमिताभ ठाकुर की तुलना में गंभीर है। ऐसी स्थिति में उसे समानता के आधार पर जमानत पर रिहा किए जाने का कोई औचित्य नहीं है।

अभियोजन की ओर से यह भी कहा गया कि SIT जांच की रिपोर्ट आने के बाद 27 अगस्त, 2021 को हजरतगंज थाने में एसएसआई दयाशंकर द्विवेदी ने मामले की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। रेप पीड़िता ने आरोप लगाया है कि वाराणसी में दर्ज रेप के आरोपी सांसद अतुल राय को बचाने के लिए पैसा लेकर पूर्व आईपीएस अधिकारी अमिताभ ठाकुर ने अपराधिक षड्यंत्र रचा था। अंत में दुराचार पीड़िता एवं उसके साथी गवाह द्वारा मानसिक रूप से प्रताड़ित किए जाने के कारण सर्वोच्च न्यायालय के समक्ष दिल्ली में आग लगाकर आत्महत्या कर लिया था।

# नाम बदल कर नाबालिग हिंदू लड़की को शादी के झांसे में फंसाकर रेप करने वाले मुस्लिम युवक को नहीं मिली जमानत

इलाहबाद हाईकोर्ट की लखनऊ खंडपीठ ने नाम बदल कर नाबालिग हिंदू लड़की को शादी के झांसे में फंसाकर रेप करने वाले विवाहित युवक की जमानत अर्जी बुधवार को खारिज कर दी। कोर्ट ने कहा कि युवक ने न केवल अपनी पत्नी और परिवार को धोखा दिया, बल्कि एक नासमझ लड़की के विश्वास को भी तोड़ा है। वह उसके झांसे में आकर शादी के लिए तैयार हो गयी थी।

यह आदेश जस्टिस दिनेश कुमार सिंह की एकल पीठ ने अनवर अली की जमानत अर्जी पर पारित किया। उसको अम्बेडकर नगर जिले के महरुआ थाने पर दर्ज केस में गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया है। सरकारी वकील के अनुसार लड़की सोशल मीडिया के जरिए अली के संपर्क में आई। उसने लड़की को अपना नाम राज बताया और उसे प्यार के झांसे में फांस लिया। FIR के मुताबिक लड़की की उम्र 13, तो शैक्षिक दस्तावेजों के अनुसार उसकी 16 साल है। कहा गया कि युवक उक्त लड़की का धर्म परिवर्तन कराकर उसके साथ निकाह करने की कोशिश करना चाहता था तभी उसे गिरफ्तार कर लिया गया।

खबरें और भी हैं...