पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

होम आईसोलेट कोविड मरीजों को सामान पहुंचाएगा एलडीए:लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कोविड कंट्रोल की समीक्षा बैठक में अधिकारियों को दिए निर्देश

लखनऊएक वर्ष पहले
  • कॉपी लिंक
एलडीए वीसी ने बैठक की कोविड की समीक्षा की। - Money Bhaskar
एलडीए वीसी ने बैठक की कोविड की समीक्षा की।

लखनऊ विकास प्राधिकरण के उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी ने कोविड-19 की रोकथाम को लेकर किए जा रहे कार्यों के सम्बंध में शुक्रवार को समीक्षा बैठक की। इस दौरान उन्होंने अधिकारियों को निर्देशित किया कि प्राधिकरण की बहुमंजिला आवासीय योजनाओं में कोविड मरीज मिलने पर परिसर में सैनिटाइजेशन कार्य तत्काल प्रभाव से करवाया जाए। इसके अलावा होम आईसोलेशन में रह रहे कोविड मरीजों को दैनिक उपयोग की चीजों की आपूर्ति का काम रैजिडैंट वेलफेयर एसोसिएशन से समन्वय स्थापित करके सुनिश्चित कराया जाए।

बैठक में उपाध्यक्ष अक्षय त्रिपाठी द्वारा कोविड कंट्रोल को लेकर किए जा रहे कार्यों की जोनवार समीक्षा की गई। इसमें यह निर्देशित किया गया कि प्राधिकरण की जो कॉलोनियां नगर निगम को हस्तांतरित नहीं हुई हैं। उनमें स्थित समस्त बहुमंजिला आवासीय भवनों में कोविड हेल्प डेस्क की स्थापना व लोगों को जागरूक करने हेतु पोस्टर/बैनर लगाने का कार्य दो दिन में पूरा कर लिया जाए। इसके अतिरिक्त प्राधिकरण द्वारा अनारक्षित काॅलाेनियों में निजी विकासकर्ता द्वारा बनाये गये बहुमंजिली आवासीय भवनों में भी पोस्टर/बैनर लगाए जाएं। इस दौरान सचिव पवन कुमार गंगवार ने कहा कि जिन अपार्टमैंट में कोविड पॉजिटिव केस मिल रहे हैं, वहां नगर निगम से बात करके सैनिटाइजेशन का बड़े पैमाने पर कराया जाएगा। उन्होंने जोनल अधिकारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्र में गठित आरडब्ल्यूए से संपर्क बनाकर यह सुनिश्चित कराए कि कोई भी संक्रमित व्यक्ति बाहर न निकले। इसके अलावा कंट्रोल रूम में तैनात कर्मचारियों द्वारा रोजाना इस सम्बन्ध में फीड बैक लिया जाए। बैठक में अपर सचिव ज्ञानेन्द्र वर्मा, विशेष कार्याधिकारी राजीव कुमार, अधिशासी अभियंता कमलजीत सिंह समेत अन्य अधिकारी उपस्थित रहे।

खबरें और भी हैं...