पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

सपाई करेंगे पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन:अखिलेश बोले- CM योगी अहंकारी हैं, BJP का पलटवार- अपने घोटाले वाले काम भी याद करिए

लखनऊ7 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
अखिलेश ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री जी देश में ऐसी किसी सड़क का उद्घाटन नहीं कर पाए जैसी सड़क समाजवादियों ने बना कर दे दी। - Money Bhaskar
अखिलेश ने कहा कि मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री जी देश में ऐसी किसी सड़क का उद्घाटन नहीं कर पाए जैसी सड़क समाजवादियों ने बना कर दे दी।

पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर सपा और भाजपा के बीच जुबानी जंग छिड़ गई है। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने सोमवार को कहा कि 16 नवंबर को सपा सांकेतिक रुप से एक्सप्रेस-वे का उद्घाटन करने जा रही है। BJP का सबसे प्रिय काम शौचालय बनाना है, लेकिन पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे पर एक भी शौचालय नहीं है। सोचिए माताओं और बहनों को कितनी समस्याएं हो सकती हैं। अखिलेश ने सीएम योगी को अहंकारी भी बताया। यह भी कहा कि आने वाले समय में हो सकता है कि एक्सप्रेस-वे पर साइकिल चला दें। कंधे पर रखकर साइकिल चला देंगे तो कौन रोक लेगा?

अखिलेश यादव पर भाजपा ने पलटवार किया है। भाजपा ने सोशल मीडिया पर उन्हें घोषणावादी की संज्ञा देते हुए उनके कार्यकाल में हुए घोटाले गिनाए हैं। लिखा कि घोषणावादी अखिलेश यादव अपने किए काम ही भूल गए हैं। उन्होंने तो प्रदेश को घोटाला करने में अग्रणी राज्य बना दिया था। लैपटाप घोटाला, एंबुलेंस घोटाला, गोमती रिवरफ्रंट घोटाला और चीनी मिल घोटाले की वजह से आज भी घोषणावादी अखिलेश को लोग याद करते हैं।

अखिलेश यादव ने 'द सोशलिस्ट हीरो' पुस्तक का विमोचन किया।
अखिलेश यादव ने 'द सोशलिस्ट हीरो' पुस्तक का विमोचन किया।

अखिलेश बोले- सीएम योगी अहंकारी
अखिलेश ने कहा कि भाजपा ने यूपी को बर्बाद कर दिया है। ये गरीब की सरकार नहीं है। सोचिए आप यह सरकार समाजवादी पार्टी की सरकार से 5 साल पीछे चल रही है। जो काम समाजवादी 5 साल पहले करके छोड़ चुके हैं, वह भाजपा सरकार आज भी कर रही है। जो कोरोना काल में आजमगढ़ को ऑक्सीजन का प्लांट न दे सके वह उत्तर प्रदेश को विकास क्या देंगे? मुख्यमंत्री का अहंकार देखना है तो उनका वीडियो देख लीजिए।

अखिलेश ने कहा कि मुझे याद है एक बार बसपा की सरकार में एक्सप्रेस वे पर मुझे चलने नहीं दिया गया था, पुलिस लगा दी गई थी। लेकिन बहादुर समाजवादियों ने उसी एक्सप्रेस-वे पर साइकिल चलाकर उसका उद्घाटन कर दिया था। अखिलेश ने कहा कि समाजवादी पार्टी की सरकार आएगी तो फिर से नाम बदल जाएगा। जब तक ये तख्ती पर नया नाम लिखवाएंगे, वह सूखेगा नहीं और सरकार बदल जाएगी।

अखिलेश ने और क्या कहा?

  • सुल्तानपुर में सपा नेताओं के घर पर अभी से पुलिस घूम रही है, जो लोग रास्ते पर ही बुल्डोजर लगा देते हैं, वह सोचो रास्ते क्या बनाएंगे?
  • मुझे खुशी है कि प्रधानमंत्री जी देश में ऐसी किसी सड़क का उद्घाटन नहीं कर पाए जैसी सड़क समाजवादियों ने बना कर दे दी।
  • जिस कंपनी ने सरदार पटेल जी की मूर्ति बनाई और भगवान श्री राम का अयोध्या में मंदिर बना रही है, बताइए उससे एक्सप्रेस-वे का काम छीन लिया।
  • मैं कोई पक्षधर नहीं हूं कंपनियों का, लेकिन देश में सबसे मजबूत काम वह कंपनियां कर रही हैं। अगर यह कंपनियां पूर्वांचल एक्सप्रेस पर बनाती तो आगरा लखनऊ एक्सप्रेस-वे से बेहतर बनाती।
  • शायद प्रधानमंत्री मुख्यमंत्री योगी से पूछेंगे कि देश की जो बेहतरीन कंपनियां हैं उनसे आपने काम क्यों नहीं कराया।
  • ऐसा पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे बनाया है कि अगर रफ्तार बढ़ा देंगे तो आपके शरीर में दर्द हो जाएगा।
  • हमारी पार्टी के गाजीपुर के सभी वरिष्ठ नेता जिलाधिकारी से मिलने गए और अभी तक वहां के प्रशासन ने हमें परमिशन नहीं दी। मुझे लगता था कि शायद परमिशन दे देंगे, हम भी सपा सरकार में बने समाजवादी एक्सप्रेस वे पर चल सके।

इन पार्टियों का हुआ विलय
भारतीय किसान सेना, पॉलिटिकल जस्टिस पार्टी, अखिल भारतीय नवनिर्माण पार्टी और लेबर एस पार्टी का सपा में विलय हुआ है।

खबरें और भी हैं...