पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाली में जोरों पर चल रहा अवैध खनन:रात को होता है अवैध खनन, जिम्मेदार नहीं कर रहे कार्रवाई

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ललितपुर के थाना पाली अंतर्गत ग्राम पंचायत भाटा में अवैध खनन जोरों से चल रहा है। जिसे रोकने के लिए प्रदेश सरकार स्पष्ट संकेत कर कहा है कि प्रदेश में किसी भी जगह किसी भी सूरत में अवैध खनन न हो। इसके बावजूद पाली तहसील के अंतर्गत बेखौफ होकर अवैध खनन किया जा रहा है।

हरे भरे पेड़ अवैध खनन की चढ़ रहे भेट
अवैध खनन के दौरान दर्जनों हरे भरे पेड़ इसकी भेंट चढ़ रहे हैं। जिस कारण प्राकृतिक सौंदर्य खराब हो रहा है। पाली सहित आसपास के क्षेत्रों में सूर्य अस्त के बाद और सूर्योदय के पहले अवैध खनन कार्य सक्रिय हो जाते हैं। यहां पर जेसीबी द्वारा मिट्टी खुदाई करके ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से चिन्हित स्थानों पर मुरम मिट्टी का खनन शुरू हो जाता है। शासन प्रशासन रोक के बावजूद अवैध खनन कर्ता बेखौफ पूरी रात इस काम को अंजाम देते हैं।

बेखौफ होकर किया जा रहा अवैध खनन
संबंधित विभागीय अधिकारियों द्वारा कोई भी किसी भी प्रकार की कार्रवाई नहीं होती है। अवैध खनन करने वालों के लिए कोई रोक-टोक नहीं करता उसी का फायदा उठाकर बेखौफ होकर अवैध खनन किया जाता है। जानकारी के अनुसार पाली मुख्य बस स्टैंड के चौराहे के पास स्थित एक मैदान में ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से हजारों ट्राली मुरूम मिट्टी रातो रात डाल दी गई है।

धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन
धड़ल्ले से हो रहा अवैध खनन

लोगों ने की कार्रवाई की मांग
स्पष्ट है क्षेत्र में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। इतने बड़े खनन के बाद सुरक्षा में कहां चूक हो जाती है, लोगों के लिए आश्चर्य बना हुआ है। बे रोक टोक चल रहे दिन रात अवैध खनन को लेकर नगर में चर्चा का विषय बना हुआ है। इस अवैध खनन को लेकर लोगों ने कार्रवाई की मांग की है।

खबरें और भी हैं...