पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

पाली में पाइप लाइन के उद्घाटन से पहले टोटी चोरी:करोड़ों रुपये खर्च करके प्रत्येक वार्ड बिछाई जा रही है पाइप लाइन, लोगों में आक्रोश

पालीएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पाली नें पाइपलाइन से टोटी हुई गायब - Money Bhaskar
पाली नें पाइपलाइन से टोटी हुई गायब

भीषण गर्मी से जूझ रहे नगरवासियों व राहगीरों को पानी के लिए भटकना न पड़े, इसलिए नगर पंचायत पाली ने पेयजल पाइप लाइन बिछाई जा रही है। जिसका काम कुछ जगह पूरा हो गया है।सभी जगह नलों में पानी के लिए टोटी लगाई गई हैं। लेकिन ये टोटियां उद्घाटन से पहले ही चोरी हो गई हैं।

पाली में करोड़ों रुपये खर्च करके त्येक वार्ड में नगर पंचायत द्वारा पेयजल पाइप बिछाई जा रही है। लेकिन इस पाइप लाइन के जरिये लोगों को पानी मिलने की लोगों को उम्मीद नहीं लग रहा है। जिस कारण लोगों में भारी आक्रोश पनप रहा है। नगर पंचायत की ओर से मेन बाजार में बिछाई गई पाइप लाइन तक टूट चुकी है। जिसकी आधिशाषी अधिकारी ने जांच कराकर मरम्मत कराई है।

दो साल बाद भी बोर से नहीं मिला पानी

नगर पंचायत ने प्रत्येक वार्ड में बोर भी कराए हैं। लगभग सभी बोरों में अच्छा खासा पानी भी निकला था। इसके बाद वहां पर सुव्यवस्थित हॉल बन गए और लगभग सभी बोरों पर सौर पैनल लगाए गए। जिससे बरसात में बिजली की समस्या के कारण कोई ऐसी दिक्कत ना आए। लेकिन नगर पंचायत के लचीलेपन के कारण लगभग 2 वर्ष से अधिक बीतने के बावजूद भी बोर अभी तक चालू नहीं हो पाए हैं।

पाली में नहीं शुरू हो पाई पानी की पाइपलाइन
पाली में नहीं शुरू हो पाई पानी की पाइपलाइन

पाली बाजार में पानी के लिए लोगों को लगानी पड़ती है लाइन

पाली बाजार की स्थिति ऐसी है कि सुबह से पानी के लिए घंटों लाइन में लगना पड़ता है ।बाजार के लगभग सभी हैंडपंप खराब पड़े हैं। जिसकी सूचना मेन बाजार के लोगों द्वारा कई बार नगर पंचायत अध्यक्ष एवं अधिशासी अधिकारी को दी जा चुकी है। परंतु अभी तक कोई भी है हैंडपंप नहीं सुधारा जा सका।

अधिशाषी अधिकारी बोले, जांच के बाद होगी कार्रावाई

अधिशाषी अधिकारी मधुसूदन जयसवाल ने कहा कि आपके द्वारा सूचना मिली है कि मेन बाजार की नलों की टोंटी चोरी हो गई है। जांच कराकर आरोपियों के खिलाफ उचित कार्रवाई की जाएगी। दोषियों को बख्शा नहीं जाएगा।

खबरें और भी हैं...