पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ललितपुर...कीटनाशक दवा खाने से किसान की मौत:झांसी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज, बड़ा भाई बोला- खाद न मिलने से था परेशान

ललितपुर6 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर में कीटनाशक दवा खाने से किसान की मौत। - Money Bhaskar
ललितपुर में कीटनाशक दवा खाने से किसान की मौत।

ललितपुर जिले में कीटनाशक दवा खाने वाले किसान की झांसी में इलाज के दौरान मौत हो गई। एक दिन पहले किसान ने कीटनाशक दवा का सेवन किया था। झांसी मेडिकल कॉलेज में उसे भर्ती कराया गया था, जहां इलाज के दौरान उसकी मौत हो गई। मृतक के बड़े भाई ने बताया कि खेत में सिंचाई कर दी गई थी। खाद की आवश्यकता थी, लेकिन खाद नहीं मिल पा रही थी। इसी वजह से छोटा भाई परेशान था।

झांसी मेडिकल कॉलेज में चल रहा था इलाज

जखौरा थाना क्षेत्र के खिरिया गांव निवासी महेश (30) ने शुक्रवार सुबह कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया था, जिसके चलते उसकी हालत बिगड़ गई थी। परिजन उपचार के लिए उसे जखौरा सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले गए थे। जहां से उसे जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। जिला अस्पताल में उपचार के बाद भी हालत में कोई सुधार नहीं होने पर डॉक्टरों ने झांसी मेडिकल कॉलेज रेफर कर दिया था। शुक्रवार देर रात इलाज के दौरान महेश की मौत हो गई। मेडिकल कॉलेज प्रशासन की सूचना पर पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया।

खाद के लिए पेरशान था भाई

बड़े भाई प्रीतम ने बताया कि महेश तीन भाइयों में दूसरे नंबर का था और वह ही घर का मुखिया था। पिता के नाम 6 एकड़ कृषि भूमि है। खेती के लिए महेश ने इंजन से सिंचाई कर दी थी। 10-15 बोरी खाद की जरूरत थी। महेश वह कुछ दिनों से सहकारी समिति सिरसी में खाद के लिए लाइन में भी लग रहा था, लेकिन खाद नहीं मिल पा रही थी। जिसके परेशान होकर उसने कीटनाशक दवा का सेवन कर लिया।