पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59723.54-0.62 %
  • NIFTY17855.65-0.46 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

उधारी से तंग आकर युवक ने की थी आत्महत्या:ललितपुर में ट्रेन के आगे कूद गया था, जेब से मिला सुसाइड नोट

ललितपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मृतक पुष्पेंद्र की फाइल फोटो। - Money Bhaskar
मृतक पुष्पेंद्र की फाइल फोटो।

ललितपुर में ट्रेन से कटकर युवक ने शनिवार को आत्महत्या कर ली थी। रविवार को पोस्टमार्टम के दौरान मृतक की पेन्ट में दो पेज का सुसाइड नोट मिला, जिसमें उसने पुलिस अधीक्षक से गांव के एक युवक पर उधार के पैसे वापस नहीं देने से परेशान होकर आत्महत्या किये जाने व युवक को मौत की सज़ा की मांग की है। उसने दूसरे सुसाइट नोट में अपने बच्चों का ख्याल रखने व पत्नी को बेकसूर बताया है। पुलिस मामले की छानबीन में जुट गयी है।

दो पेज का सुसाइड नोट मिला

कोतवाली सदर अन्तर्गत नेहरू नगर चौकी के निकट रेलवे स्टेशन देवगढ़ रेलवे क्रॉसिंग के पास मालगोदाम के सामने अपलाइन पर एक युवक ने ट्रेन से कटकर शनिवार की शाम आत्महत्या कर ली थी। सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची थी व मौके के पास मिले मोबाइल के जरिये मृतक की शिनाख्त थाना बानपुर अन्तर्गत ग्राम दैलवारा के मजरा भारौनी निवासी 38 साल के भइयन उर्फ पुष्पेन्द्र लोधी के रूप में हुई थी। रविवार की शाम मृतक पुष्पेन्द्र के शव का पोस्टमार्टम करने के लिए कर्मचारी ने उसके कपड़ों को उतारकर तलाशी ली तो पेन्ट में दो पेज का सुसाइट नोट मिला।

पत्नी का नहीं कोई कसूर

सुसाइड नोट में मृतक पुष्पेन्द्र ने पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक को लिखा था कि गांव के ही निवासी एक युवक को उसने वर्ष 2018 में 2 लाख 20 हजार रुपये उधार दिये थे। युवक से पैसे मांगे जा रहे थे, लेकिन युवक द्वारा पैसे नहीं दिये जा रहे थे। उससे कई बार पैसे मांगे लेकिन उसने पैसे नहीं दिये। सुसाइट नोट में उसने युवक को दरिन्दा व शैतान बताया है। उसने बताया कि उसकी पांच बेटी हैं और बड़ी बेटी की शादी की चिन्ता उसे सता रही थी कि कैसे वह शादी करेगा।

उसने बताया कि मेरी मौत का कारण गांव का युवक ही है और हो सके तो उस युवक को फांसी की सजा देना। यह आपकी कृपा होगी। उसने यह भी लिखा कि मेरी पत्नी का कोई कसूर नहीं है। उसने बड़ी पुत्री के लिए भी लिखा कि अपनी छोटी बहनों का ख्याल रखना, ताऊ का सम्मान करना, ताऊ बहुत अच्छे हैं।

पुलिस कर रही मामले की जांच

मृतक के बड़े भाई ने बताया कि उसका छोटा भाई शनिवार की शाम घर से खाद लेने के लिए निकला था, तब उसने उसे फोन लगाया था तो भाई ने बताया कि उसे अब खाद नहीं चाहिए उसकी लाश रेलवे स्टेशन से ले जाना।

नेहरू नगर चौकी इंचार्ज अतुल तिवारी ने बताया कि शनिवार को एक युवक ने ट्रेन से कटकर आत्महत्या की थी। आज रविवार को पोस्टमार्टम के दौरान उसके अण्डरवियर में एक दो पेज का सुसाइट नोट निकला है और मामले की जांच की जा रही है।

खबरें और भी हैं...