पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX57260.580.27 %
  • NIFTY17053.950.16 %
  • GOLD(MCX 10 GM)47964-0.39 %
  • SILVER(MCX 1 KG)62820-0.87 %

ललितपुर गैंगरेप मामले में सपा की बड़ी कार्रवाई:अखिलेश यादव के निर्देश पर जिलाध्यक्ष पद से हटाए गए तिलक यादव, जिले की कार्यकारिणी भंग

ललितपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर गैंगरेप मामले में सपा की बड़ी कार्रवाई। - Money Bhaskar
ललितपुर गैंगरेप मामले में सपा की बड़ी कार्रवाई।

ललितपुर जिले में किशोरी से रेप के मामले में सपा जिलाध्यक्ष तिलक यादव को जेल भेजे जाने के बाद राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव के निर्देश पर तिलक यादव को हटाते हुए जिले की कार्यकारणी भंग कर दी गई। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यह जानकारी समाजवादी पार्टी के फेसबुक पेज पर दी।

नाबलिग लड़की ने दर्ज कराया था मुकदमा

बता दें कि समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तिलक यादव सहित 28 लोगों पर 12 अक्टूबर को 17 साल की नाबालिक लड़की ने रेप किए जाने का मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने समाजवादी पार्टी के जिलाध्यक्ष तिलक यादव को शुक्रवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया था।

समाजवादी पार्टी के फेसबुक पेज पर दी गई जानकारी।
समाजवादी पार्टी के फेसबुक पेज पर दी गई जानकारी।

20 दिन पहले बनाए गए थे अध्यक्ष

26 जून को जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव में प्रत्याशी का नामांकन दाखिल नहीं करा पाने के चलते अखिलेश यादव के निर्देश पर प्रदेश अध्यक्ष ने तिलक यादव को पद से बर्खास्त कर दिया था, लेकिन 20 दिन पहले ही 25 सितंबर को समाजवादी पार्टी ने तिलक यादव को ललितपुर का जिलाध्यक्ष फिर बना दिया था।

2013 में सपा में हुई थी वापसी

तिलक यादव समाजवादी पार्टी के पांच बार जिलाध्यक्ष रह चुके हैं। इससे पूर्व उन्हें 2007 में हुए विधानसभा चुनाव में जिलाध्यक्ष पद से हटाते हुए पार्टी से बाहर का रास्ता दिखा दिया गया था। वर्ष 2013 में उनकी समाजवादी पार्टी में वापिसी हुई थी, जिसके बाद 2020 में तिलक यादव को जिलाध्यक्ष बनाया गया था।

खबरें और भी हैं...