पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ललितपुर में SP ने दो सिपाहियों को बर्खास्त किया:मुरारी बापू के रामकथा पंडाल के पास शराब पीकर किया था हंगामा, पहले सस्पेंड किए गए थे

ललितपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
एसपी निखिल पाठक ने की कार्रवाई। - Money Bhaskar
एसपी निखिल पाठक ने की कार्रवाई।

ललितपुर में बीती 6 मई को मुरारी बापू की रामकथा पंडाल के पास शराब पीकर हंगामा करने वाले दो सिपाहियों पर गाज गिरी। एसपी ने दोनों सिपाहियों को बर्खास्त कर दिया है। कहा जा रहा है कि पुलिस अधीक्षक की रडार पर कई और पुलिसकर्मी है। जिन पर कार्रवाई हो सकती है।

रामकथा पंडाल के पास शराब पीकर पहुंचे थे

मामला छह मई का है। यहां पर कोतवाली सदर क्षेत्र के चौकाबाग में राष्ट्रीय संत मुरारी बापू की रामकथा चल रही थी। यहां शाम को रामकथा पंडाल स्थल के पास पीआरवी में तैनात दो सिपाही रंजीत सिंह व मनीष चाहर ने शराब पीकर हंगामा किया था। इससे वहां पर लोग इकट्ठा हो गए थे। जानकारी मिलने पर कोतवाली पुलिस मौके पर पहुंची तो रंजीत सिंह मौके से भाग निकला था। मनीष चाहर को पकड़ लिया गया था। मनीष चाहर का मेडीकल परीक्षण कराया गया था।

शराब पीने की पुष्टि हुई थी

इसमें पुलिसकर्मियों के शराब पीने की पुष्टि हुई थी। पहले पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने दोनों सिपाहियों को निलंबित कर दिया गया था। वहीं, जांच बैठाई थी। सामने आया है कि दोनों पुलिसकर्मियों ने पहले भी अनुशासनहीनता बरती थी। पुलिस अधीक्षक निखिल पाठक ने दोनों सिपाहियों को सेवा से बर्खास्त कर दिया। बता दें कि मनीष चाहर 2019 बैच में व रंजीत सिंह वर्ष 2018 बैच में सिपाही के पद पर नियुक्त हुए थे।