पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59630.06-0.78 %
  • NIFTY17809-0.72 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

ललितपुर में भाकियू के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत बोले:BJP को वोट मत देना, किसानों के लिए कुछ नहीं किया

ललितपुर3 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पत्रकारों से वार्ता करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि बुंदेलखंड में किसानों की हालत बेगार है। - Money Bhaskar
पत्रकारों से वार्ता करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि बुंदेलखंड में किसानों की हालत बेगार है।

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत ललितपुर में दो दिन के दौरे के लिए पहुंचे हैं। मंगलवार को दौरे के दूसरे दिन उन्होंने कहा कि हमारा मंच किसी भी राजनीतिक पार्टी के लिए नहीं है। BJP ने किसानों के लिए कोई काम नहीं किया है, वो तो लोगों से कहेंगे कि BJP को वोट मत देना। उन्होंने कहा कि 26 नवम्बर को किसान आंदोलन को एक साल होने वाला है। सरकार चाहे तो उसके पहले बात कर ले, नहीं तो उनके टेंट की मरम्मत वह करने लगेंगे।

मध्यप्रदेश भेजी गई खाद

मंगलवार को राकेश टिकैत जिलाधिकारी कार्यालय पहुंचे। जिलाधिकारी आलोक सिंह से कहा कि खाद की कालाबाजारी हुई और खाद मध्य प्रदेश भेजी गई। उसकी जांच कराते हुए दोषियों पर कार्रवाई करें। खाद की समस्या नहीं होना चाहिए। उन्होंने अधिकारियों से किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए कहा। भूमि ग्रामीण बैंक के मैनेजर से कहा कि आप कर्जदार किसानों की जमीनों के कैसे नीलम करते हैं। उन्होंने कहा कि किसानों की जमीन नीलम न करें।

अधिकारियों से किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए कहा।
अधिकारियों से किसानों की समस्याओं को दूर करने के लिए कहा।

गुंदागर्दी के दम पर वोट लेना चाहती BJP

पत्रकारों से वार्ता करते हुए राकेश टिकैत ने कहा कि बुंदेलखंड में किसानों की हालत बेगार है। उनकी फसलों को एमएसपी से नहीं खरीदा जा रहा है। उन्होंने कहा कि भाजपा गुंडागर्दी की दम पर वोट लेना चाहती हैं। जिसे जिला पंचायत चुनाव जीती। उन्होंने कहा कि किसान आंदोलन संघर्ष से समाधान तक जारी रहेगा। इस दौरान प्रदेश अध्यक्ष राजवीर सिंह जादौन, जिलाध्यक्ष रंजीत यादव, लाखन पटेल, कीरत बाबा आदि रहे।