पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Market Watch
  • SENSEX59529.41-0.95 %
  • NIFTY17792.3-0.81 %
  • GOLD(MCX 10 GM)480700.26 %
  • SILVER(MCX 1 KG)633193.1 %

ललितपुर में कुएं में मिला लापता बच्चे का शव:पति ने दूसरी पत्नी पर लगाया हत्या का आरोप, बोला- शादी के बाद से कर रही थी प्रताड़ित

ललितपुर2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
ललितपुर में कुएं में मिला लापता बच्चे का शव। - Money Bhaskar
ललितपुर में कुएं में मिला लापता बच्चे का शव।

ललितपुर के जखौरा थाना क्षेत्र के विनेका तोरन गांव में लापता मासूम का शव शनिवार देर रात कुएं में मिला। पिता ने सौतेली मां पर बेटे की हत्या कर शव को घर पीछे कुएं में फेंकने का आरोप लगाया। घटना की सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंच गई। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस ने सौतेली मां के खिलाफ हत्या का मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

बता दें कि जखौरा थाना क्षेत्र के विनेका तोरन गांव निवासी गजेंद्र राजपूत शनिवार भोर में 5 बजे खेत में सिचाईं के लिए चला गया था। घर में पत्नी सुखवती, 7 साल का बेटा शिवम और 7 माह का दूसरा बेटा सो रहे थे। शिवम गजेंद्र की पहली पत्नी का बेटा था। जब दोपहर 12 बजे गजेंद्र खेत से वापस लौटा तो शिवम घर में नहीं मिला। इसको लेकर जब गजेंद्र ने पत्नी सुखवती से पूछा तो उसने बताया कि खेलने के लिए गया होगा।

कुएं में मिला बच्चे का शव

इसके बाद गजेंद्र किसी काम से जखौरा चला गया। वहां से वापस लौटा तब भी शिवम घर पर नहीं मिला। गजेंद्र को शिवम की चिंता होने लगी। उसने पूरे गांव में खोजबीन की, लेकिन शिवम का कहीं पता नहीं चल सका। गजेंद्र ने बेटे की गुमशुदगी की जानकारी पुलिस को दी। सूचना पर पुलिस गांव पहुंच गई। गजेंद्र ने घर के पीछे कुएं में शिवम के गिरने की आंशका जताई। गांव वालों और पुलिस की मदद से 40 फीट पानी से भरे कुएं को खाली कराया गया। देर रात शिवम का शव कुएं में मिल गया।

दूसरी पत्नी पर लगाया हत्या का आरोप

घटना की सूचना मिलने पर अपर पुलिस अधीक्षक गिरिजेश कुमार और थानाध्यक्ष जखौरा आनंद पांडेय मौके पर पहुंच गए। गजेंद्र ने आरोप लगाते हुए बताया कि 7 साल पहले शिवम के जन्म के समय उसकी पहली पत्नी की मौत हो गई थी। 5 साल बाद उसने पास के गांव भड़रा निवासी सुखवती (25) से शादी कर ली, लेकिन शादी के बाद से ही सुखवती शिवम का उत्पीड़न करने लगी। 7 महीने पहले सुखवती भी एक लड़के की मां बन गई। गजेंद्र ने अपनी दूसरी पत्नी पर शिवम की हत्या कर शव को कुएं में फेंकने का आरोप लगाया।

खाना-पीना भी नहीं दे रही थी सौतेली मां

मृतक शिवम के मामा पुष्पेंद्र राजपूत ने बताया कि भांजे की सौतेली मां कुछ दिनों से उसके साथ मारपीट कर रही थी। खाना-पीना भी नहीं दे रही थी। उसी ने भांजे की हत्या कर शव को कुएं में फेंक दिया। अपर पुलिस अधीक्षक गिरजेश कुमार ने बताया कि पति की शिकायत पर पत्नी के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज कर लिया गया है। मृतक बच्चे के शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।