पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें
  • Business News
  • Local
  • Uttar pradesh
  • Lalitpur
  • Chairs And Plates Went In Dispute Over Serving Food The Bride And Groom Clashed In Lalitpur, The Groom Refused To Marry, The Outpost In charge Explained After Following Half A Kilometer

खाना परोसने के विवाद में चलीं कुर्सियां और प्लेटें:ललितपुर में बराती और घराती भिड़े, दूल्हे का शादी से इंकार, चौकी इंचार्ज ने आधा किमी पीछा करके समझाया

ललितपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक
मैरिज हॉल में हंगामे के बाद बिखरीं कुर्सियां और प्लेटें। - Money Bhaskar
मैरिज हॉल में हंगामे के बाद बिखरीं कुर्सियां और प्लेटें।

ललितपुर में बारातियों और घरातियों में खाना परोसने को लेकर विवाद हो गया। मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों में जमकर मारपीट हो गई। इस दौरान दोनों पक्षों ने एक दूसरे पर कुर्सियां और खाने की प्लेटें तक फेंकी।

हंगामे में दुल्हन का मामा और चचेरा भाई सहित चार लोग घायल हो गए। उधर, दूल्हे ने शादी से इंकार कर दिया। साथ ही मंडप परिसर से भागने लगा। सूचना मिलने पर पहुंचे चौकी इंचार्ज ने दोनो पक्षों को समझाया। इसके बाद शादी हो सकी।

शादी के दौरान में घायल हो गए घराती पक्ष के लोग।
शादी के दौरान में घायल हो गए घराती पक्ष के लोग।

खाना परोसने को लेकर बढ़ा था विवाद

मामला थाना जाखलौन के गांव भैलवारा का है। यहां पर 18 मई को गणेश अहिरवार की बेटी की शादी थी। बारात थाना मड़ावरा के गांव रनगांव से आई थी। शादी का कार्यक्रम नेहरू नगर स्थित आदिशक्ति मैरिज गार्डन में चल रहा था। बुधवार रात को करीब 11 बजे द्वारचार होने के बाद खाने का कार्यक्रम चल रहा था। इसी दौरान खाना परोसने को लेकर घरातियों और बरातियों में कहासुनी हो गई।

दोनो पक्षों में कुर्सियां और प्लेटें चलीं

मामला इतना बढ़ा कि दोनों पक्षों मारपीट हो गई। वहीं, जब झगड़े को निपटाने के लिए दुल्हन का मौसेरा भाई जॉनी अहिरवार पहुंचा। तो उन्होंने उसके भी सिर पर पत्थर मारा। इससे वह लहूलुहान हो गया। इससे मामला और बढ़ गया। दोनों पक्षों में जमकर मारपीट शुरू हो गई। दोनों ओर से कुर्सीं और खाने की प्लेंटे फेंकी जाने लगी। इसमें दुल्हन के मामा का बेटा घायल हो गया। इसके बाद शादी के मंडप में अफरा तफरी मच गई। देखते ही देखते शादी का मंडप अखाड़े का मैदान बन गया।

शादी के दौरान विवाद में घराती पक्ष के कई लोग घायल हो गए।
शादी के दौरान विवाद में घराती पक्ष के कई लोग घायल हो गए।

दूल्हे ने शादी से इंकार किया

विवाद बढ़ने पर दूल्हा दीपू अहिरवार ने शादी करने से इंकार कर दिया। वह अन्य बारातियों को लेकर कार सवार होकर आदि शक्ति मैरिज गार्डन से निकल गया। इससे दुल्हन पक्ष में रोना पिटना शुरू हो गया। वहीं, किसी ने पूरे मामले की सूचना पुलिस को दी। सूचना पाकर तुरंत ही नेहरू नगर पुलिस चौकी इंचार्ज अतुल तिवारी घटना स्थल पर पहुंचे।

चौकी इंचार्ज ने आधा किमी पीछा किया

दूल्हे के शादी के शादी से इंकार की सूचना पर उन्होंने दूल्हे का पीछा किया। मैरिज हॉल से करीब आधा किमी दूर जाकर दूल्हे दीपू अहिरवार और अन्य बारातियों को समझाया। उसे समझा बुझाकर दोबारा मैरिज हॉल लाए। इसके बाद शादी कार्यक्रम को दोबारा संपन्न कराया। करीब तीन घंटे तक यह हंगामा चलता रहा। रात करीब ढाई बजे दोनो पक्ष शादी को राजी हो सके।

6 बारातियों के खिलाफ तहरीर दी

वहीं, गुरुवार सुबह घायल मामा आशाराम ने आधा दर्जन बारातियों के खिलाफ कार्रवाई को लेकर तहरीर दी। पुलिस ने मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू की। नेहरू नगर चौकी इंचार्ज अतुल कुमार तिवारी ने बताया कि बाराती और घरातियों में विवाद हो गया था। दुल्हन पक्ष के मामा सहित चार लोग घायल हो गए। दूल्हे को शादी के लिए मना लिया गया है। शादी सम्पन्न कराई गई है।

खबरें और भी हैं...