पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

ललितपुर में विवाहिता की हत्या मामले में तीन गिरफ्तार:शादी के बाद बाइक और दो लाख रुपए की मांग कर रहे थे ससुराल वाले, दहेज हत्या का दर्ज कराया गया था केस

ललितपुरएक महीने पहले
  • कॉपी लिंक

ललितपुर जिले के थाना बानपुर के ग्राम उदयपुरा में दो दिन पूर्व घर के दरवाजे बंद कर फांसी के फंदे पर लटकी मिली महिला को बचाने के लिए पीआरवी के पुलिसकर्मी ने पूरा प्रयास किया गया था। लेकिन वह उसकी जान नहीं बचा पाया था। महिला की मौत के मामले में पुलिस ने पति सास सहित तीन लोगों को गिरफ्तार कर लिया। महिला के भाई ने आरोप लगाया था कि दहेज में मोटरसाइकिल व दो लाख रुपए नहीं देने पर बहन की मारपीट कर हत्या कर दी गई।

15 मई को फंदे पर लटकी मिली थी महिला

ग्राम उदयपुरा निवासी 22 वर्षीय रागनी पत्नी दीपेन्द्र सिंह ने रविवार की शाम संदिग्ध अवस्था में घर में रस्सी से फांसी के फंदे पर लटकी मिली थी। कमरे के दरवाजे अंदर से बन्द थे, जिसके बाद परिजनों ने इसकी जानकारी पीआरवी पुलिस को दी थी। सूचना मिलते ही पीआरवी 2593 का आरक्षी लतीफ अपनी टीम के साथ मौके पर पहुंचा था। बंद दरवाजों को तोड़कर फांसी के फंदे पर लटक रही रागनी को नीचे उताकर पीआरवी गाड़ी से उपचार के लिए जिला अस्पताल लाया था। जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया था।

भाई ने दर्ज कराया था हत्या का मुकदमा

इस मामले में सोमवार को महिला के मायके वालों ने थाना नाराहट के ग्राम सलैया निवासी भाई दीपेन्द्र सिंह ने बहन की हत्या किए जाने का मामला दर्ज कराते हुए बताया था कि उसने अपनी बहन की शादी 11माह पूर्व उदयपुरा निवासी दीपेन्द्र से की थी, चार महीने तक तो सब कुछ ठीक रहा, लेकिन उसके बाद से वह दहेज के लिए प्रताडि़त करने लगे, जब उसकी बहन मायके आई तो ससुरालजन एक मोटर साइकिल व दो लाख रूपए की मांग कर रहे है।

वारदात के दिन बहन ने किया था भाई को फोन

इसके बाद उन्होंने रागनी के ससुरालवालों को काफी समझाया, लेकिन कुछ दिनों बाद दहेज की मांग को लेकर पति दीपेन्द्र, सास छोटीराजा, ससुर बलराम, देवर यादवेन्द्र व जागेन्द्र द्वारा उसकी मारपीट की जाने लगी, यही नहीं रविवार की सुबह 8 बजे बहन ने फोन पर बताया कि वह लोग उसे मार रहे है, दोपहर में उन्हें जानकारी मिली कि मेरी बहन ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली है। थानाध्यक्ष बानपुर अनुज गंगवार ने बताया कि पति ,सास,सुसर, सहित पांच लोगों पर दहेज हत्या का मामला दर्ज कर आज मंगलवार की सुबह साढ़े 7 बजे पति ,सास व देवर को गिरफ्तार कर लिया गया है। दो आरोपियों की तलाश की जा रही है।

खबरें और भी हैं...