पाएं अपने शहर की ताज़ा ख़बरें और फ्री ई-पेपर

डाउनलोड करें

फूस लेने गए युवक पर मगरमच्छ ने किया हमला:गंभीर हालत में जिला अस्पताल रेफर, नाले में धो रहा था हांथ-पैर

पलिया, लखीमपुर खीरी2 महीने पहले
  • कॉपी लिंक
पलिया में फूस लेने गए युवक पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। - Money Bhaskar
पलिया में फूस लेने गए युवक पर मगरमच्छ ने हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया।

पलिया कलां में रविवार को मगरमच्छ ने एक युवक पर हमला कर दिया। इससे वह गंभीर रूप से घायल हो गया। शोर सुनकर मौके पर पहुंचे लोगों ने उसे गंभीर हालत में सीएचसी पहुंचाया, जहां से जिला अस्पताल रेफर कर दिया गया। युवक की हालत गंभीर बताई जा रही है।

पलिया कलां के लालपुर ढाका निवासी रतन लाल(50 वर्ष) फूस लेने गए जंगल गया था। फूस काटकर लौटते समय रास्ते में सुतिया नाला में हांथ-पैर धोने लगा। इस दौरान नदी से निकलकर एक मगरमच्छ ने उस पर हमला कर दिया और नाले में खिंचने लगा। चीखने-चिल्लाने पर वहां भीड़ इकट्ठा हो गई। लोगों के पत्थर मारने पर मगरमच्छ रतन लाल को छोड़कर नाले में भाग गया।

ग्रामीणों ने घायल को पहुंचाया अस्पताल

रतन लाल को ग्रामीणों ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र पलिया पहुंचाया। यहां पर डाक्टरों ने प्राथमिक उपचार के बाद उसको जिला अस्पताल रेफर कर दिया। घटना में रतन लाल का हांथ बुरी तरह से ज़ख्मी हो गया। फ़िलहाल, उसका इलाज जिला अस्पताल में चल रहा है। युवक की हालत गंभीर बनी हुई है।

वर्षा ऋतु प्रारंभ होते ही जलीय जंतु करते हैं आबादी का रुख

वर्षा ऋतु प्रारम्भ होने वाली है। जब बाढ़ आती है तो गांव में जलीय जीव-जंतु का खतरा बढ़ जाता है। अक्सर बाढ़ में बहकर जलीय जीव-जंतु आबादी का रुख कर लेते हैं। इससे ग्रामवासी भयभीत रहते हैं। अभी तो थोड़ी बहुत ही बारिश हुई है, जबकि बरसात का मौसम शुरू होते ही काफी हादसे होने की संभावना बढ़ जाती है। पहले भी कई लोग हादसे का शिकार हो चुके हैं।

खबरें और भी हैं...